• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • नियमितीकरण की मांग कर रहे अतिथि शिक्षकों ने भाजपा के खिलाफ मतदान करने की ली शपथ
--Advertisement--

नियमितीकरण की मांग कर रहे अतिथि शिक्षकों ने भाजपा के खिलाफ मतदान करने की ली शपथ

संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ब्लाक शाखा ने उत्कृष्ट स्कूल के मैदान से जुलूस निकालकर सीएम के नाम का ज्ञापन नायब...

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 02:10 AM IST
संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ब्लाक शाखा ने उत्कृष्ट स्कूल के मैदान से जुलूस निकालकर सीएम के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार को साैंपकर अतिथि शिक्षकों को गुरुजियों के समान वर्गानुसार संविदा शिक्षक बनाकर नियमित करने की मांग की।

संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ मप्र के आव्हान पर अतिथि शिक्षक उत्कृष्ट स्कूल के मैदान पर एकत्रित हुए। जहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस के शक्ल में तहसील पहुंचे और पर एक सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि जब तक मांग पूरी नहीं होती आंदोलन चलना रहेगा। सभी ने मांगे नहीं मानने पर भाजपा को वोट नहीं देने की शपथ ली। ज्ञापन सौंपने वालों में सुनील पटेल, योगेश शर्मा, सुनील शाक्या, धीरज अवस्थी, राम मेहरा, आशीष शर्मा, अर्चना कटारे, अर्पणा साहू, अभिषेक दुबे, नर्मदा साहू, मसरूर खां,रामबाबू सोनी, यशवंत राजपूत, राममिलन, माधव यादव,नाथन राजपूत, तेजेंद्र राजपूत, सहित करीब 200अतिथि शामिल रहे।

8 को अतिथि शिक्षक निकालेंगे रैली

बरेली|अतिथि शिक्षक संघ द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर बैठक आयोजित की गई। पूरे प्रदेशभर में 1 फरवरी से स्कूलों का बहिष्कार किया जा रहा है। रामलीला मैदान में रविवार दोपहर 12 बजे ब्लाॅक स्तरीय बैठक में ब्लाक अध्यक्ष महेश सिंह ठाकुर ने बताया कि नियमितीकरण, वेतनवृद्धि के साथ बीएड, डीएड की बाध्यता से संबंधित चर्चा के साथ स्कूल बहिष्कार पर चर्चा की गई। बैठक में क्षेत्र के पूर्व विधायक भगवानसिंह राजपूत और ब्लाॅक अध्यक्ष राजू उपाध्याय सहित कई कांग्रेसी नेता अतिथि शिक्षकों के समर्थन में पहुंचे। पूर्व विधायक ने अतिथि शिक्षकों की मांगों को जायज बताया। संघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र आचार्य का कहना है कि हम 10 वर्षाें से शासकीय स्कूलों में ईमानदारी से शिक्षण कार्य करा रहे है। हम जब तक नियमित नहीं होते है, सभी मांगे नहीं मानी जाती है तब तक हमें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। 8 फरवरी को बड़ा आंदोलन किया जा रहा है। इस दौरान हुकमसिंह ठाकुर, महेश ठाकुर संतोष शर्मा मौजूद रहे।

नियमितकरण की मांग को लेकर अतिथि शिक्षकों ने जुलूस निकालकर सौंपा ज्ञापन।