पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • रोज तय करें छात्रों को क्या पढ़ाना है: भावसार

रोज तय करें छात्रों को क्या पढ़ाना है: भावसार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
सरस्वती विद्या मंदिर उमावि विवेकानंद पुरम में जिले की कार्यशाला का आयोजन मध्य भारत प्रांत प्रमुख रामकुमार भावसार के मुख्य आतिथ्य में किया गया।कार्यशाला का शुभारंभ अतिथियों एवं संस्था परिवार के सदस्यों ने मां भगवति का कुमकुम लगाकर दीप जलाकर किया। विद्यालय के आचार्य ने अतिथियों एवं पदाधिकारियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। प्रांत प्रमुख रामकुमार भावसार ने जिले से आए सभी आचार्य दीदीयों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमें नित्य प्रति यह तय करना है कि हमें बच्चों को क्या पढ़ाना है। उसकी एक पूरी रूप रेखा पाठ्य योजना तैयार करना चाहिए। फिर उसी के आधार पर बच्चों का अध्यापन कार्य करवाएं। पाठ्य योजना के बिना ज्ञान अधूरा है। कार्यक्रम के अंतिम सत्र में भोपाल विभाग के विभाग समन्वयक अवधेश त्यागी ने कहा कि हम अपने व्यवहार से ऐसी योजना बनाकर बच्चों को शिक्षा दें उनका ऐसा निर्माण करें जो अपनी परम्परा संस्कारों को ना भूलें। और अपने माता पिता और देश का नाम रोशन करें आदि बातों के माध्यम से सभी का मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर कार्यशाला में जिले से 61 आचार्य दीदी एवं प्राचार्य उपस्थित हुए। इस अवसर पर शारदा बिहार आवासीय विद्यालय के प्राचार्य राजेश तिवारी, प्राचार्य प्रकाश शर्मा, प्रधानाचार्य गौरीशंकर तिवारी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement