• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • निष्पक्ष सर्वे कर किसानों से बैंकों की वसूली स्थगित करने की मांग
--Advertisement--

निष्पक्ष सर्वे कर किसानों से बैंकों की वसूली स्थगित करने की मांग

ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से तहसील की गेहूं,चना,मसूर की फसलें चौपट होने से भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। जिसको...

Danik Bhaskar | Feb 20, 2018, 02:10 AM IST
ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से तहसील की गेहूं,चना,मसूर की फसलें चौपट होने से भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। जिसको लेकर किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष आगा खाना के नेतृत्व में ब्लाक किसान कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार शुक्ला के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम एसडीएम डीके सिंह को ज्ञापन सौंपकर प्रति एकड़ 20 हजार का मुआवजा देने की मांग की है।

किसान कांग्रेस ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि बेगमगंज तहसील के एक सैकड़ा से अधिक गांवों में ओलावृष्टि के चलते किसानों की फसलें चौपट हो गईं हैं। प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 20 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाए। ज्ञापन में मांग की गई है कि किसानों का सही एवं निष्पक्ष सर्वे कराया जाए, राजनीतिक पक्षपात सर्वे में न किया जाए। किसानों की बैंकों की वसूली स्थगित की जाए एवं ब्याज माफ किया जाए।

केसीसी की वसूली के लिए समय सीमा की अवधि अगली फसल तक बढ़ाई जाए। ज्ञापन का वाचन ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश यादव ने किया। इस दौरान जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर, जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष अख्तर लाला, किसान कांग्रेस नगर अध्यक्ष जफर शाह, प्रकाश पटेल,विपिन तोमर, बिट्टू जैन, वीरू लोधी, शैलेंद्र ठाकुर, अभिषेक जैन, राशिद मंसूरी, गोकुल साहू, अजहर अली, स्वदेश गुप्ता, भगवत सिंह, शानू मंसूरी सहित अन्य कांग्रेसी शामिल थे।