Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» सुविधा... किसानों को बैठने के लिए मंडी में लगी कुर्सियां

सुविधा... किसानों को बैठने के लिए मंडी में लगी कुर्सियां

बेगमगंज|कृषि उपज मंडी में दूर दराज से आने वाले किसानों की बैठक व्यवस्था के लिए मंडी समिति ने शेड में कुर्सियां...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 23, 2018, 02:15 AM IST

सुविधा... किसानों को बैठने के लिए मंडी में लगी कुर्सियां
बेगमगंज|कृषि उपज मंडी में दूर दराज से आने वाले किसानों की बैठक व्यवस्था के लिए मंडी समिति ने शेड में कुर्सियां लगवा दी हैं। जिससे किसानों को अब बैठने के लिए यहां वहां भटकना नहीं पड़ेगा। कुर्सियां लग जाने से किसानों ने खुशी का इजहार करते हुए मंडी प्रशासन की प्रशंसा की है। कृषि उपज मंडी में दूर दराज से आने वाले किसानों के लिए बैठने के लिए कोई स्थान सुनिश्चित नहीं होने से वे यहां वहां या शेड के नीचे गमछा बिछाकर बैठ जाते थे, लेकिन अब मंडी प्रशासन ने मंडी समिति की सहमति से शेड में 20 थ्री सीटर सीमेंट की कुर्सियां व 6 टू सीटर सीमेंट की कुर्सियां स्थापित कर दी हैं। जिससे किसानों को बैठने के लिए समुचित व्यवस्था हो गई है। इस संबंध में मंडी सचिव एपीएस बिलोदिया का कहना है कि किसानों की सुविधा का पूरा ख्याल मंडी समिति रख रही है। उनके लिए ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए वाॅटर कूलर की व्यवस्था भी की गई है। वहीं उन्हें कम दाम में भोजन की व्यवस्था भी सुचारू है।

कार्यक्रम.. भाजपा पार्षदों ने कैलेंडर बांटकर दी शासन की योजना की जानकारी

औबेदुल्लागंज| आज भाजपा के पार्षदों ने मुख्य बाजार में दुकानदारों एवं आमजनों को कैलेंडर बांटकर भाजपा सरकार द्वारा जारी शासन की योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर समस्त पार्षदों ने लाडली लक्ष्मी योजना, आवास योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, फसल बीमा योजना, मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना जैसी तमाम योजनाओं की जानकारी आमजनों को दी। इस मौके पर नगर भाजपा के उपाध्यक्ष लक्ष्मी सोनू चौकसे, पार्षद मुकेश कहार, बृजेंद्र गुर्जर, शैलेंद्र नागर, उषा पदम चौहान, उमेश मिथिलेश नागर, सना आमिर, ममनून वालू, नरवरिया, बृजेश ईरपाचे उपस्थित थे। सभी ने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जारी शासन की योजनाओं की जानकारी आमजनों को दी।

धर्म... यज्ञ के समापन पर हुआ भंडारा, दी नाम दीक्षा

औबेदुल्लागंज| रामशरणम आश्रम बांसगहन में आंकलपुरा गांव के समीप स्तिथ श्रीरामशरणम् बांसगहन रामतीर्थ में नौ दिवसीय जप यज्ञ की पूर्णाहुति हुई। अमृतवाणी सत्संग 9 से 10 बजे तक हुए। इसके बाद इच्छुक भाई.बहनों को नाम दीक्षा एवं दोपहर 1 बजे से वाल्मीकि रामायण सार से सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजन कर्ता राम शरणम आश्रम बांस गहन समिति ने सभी का आभार माना।

धर्म... मंदिर में हुई देवी देवताओं की प्राण प्रतिष्ठा

गैरतगंज| सहजपुर गांव स्थित रामजानकी मंदिर में देवी देवताओं की प्राणप्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वनमंत्री डाॅ. गौरीशंकर शेजवार भी शामिल हुए। सहजपुर में सप्तदिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन हुआ जिसमें भारतीय सनातन परंपरा के अनुसार यज्ञ व पूजन के कार्यक्रम प्रतिदिन किए गए। यहां स्थित रामजानकी मंदिर में सीताराम लक्ष्मण एवं जानकी व शिव पार्वती की प्रतिमाओं की गुरुवार को प्राण प्रतिष्ठा की गई। कार्यक्रम के आयोजक पटेल मदनसिंह यादव, रेवाशंकर यादव लक्ष्मण यादव एवं नीतेश यादव द्वारा विधि विधान से कार्यक्रम को सम्पन्न कराया। आयोजन में वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार ने भी शामिल होकर दर्शन किए। कार्यक्रम का आचार्यत्व पंडित राजकुमार शास्त्री विदिशा द्वारा संभाला गया। समस्त ग्रामवासियों एवं क्षेत्रीय श्रद्धालुओं ने इस आयोजन में शामिल होकर धर्म लाभ लिया।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है vishnu.yadav@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425149834, 9165036566

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×