--Advertisement--

बिल नहीं भरने वाले 805 लोगों के कनेक्शन काटे

बेगमगंज| बिजली बिलों की शत-प्रतिशत वसूली न होने की स्थिति में बिजली कंपनी ने शहरी क्षेत्र के जिन उपभोक्ताओं के दो...

Danik Bhaskar | Mar 29, 2018, 03:10 AM IST
बेगमगंज| बिजली बिलों की शत-प्रतिशत वसूली न होने की स्थिति में बिजली कंपनी ने शहरी क्षेत्र के जिन उपभोक्ताओं के दो हजार की राशि से अधिक के बिजली बिल बकाया है, उनके घरों और प्रतिष्ठानों के बिजली कनेक्शन काटने के लिए अभियान शुरू किया है। शहरी क्षेत्र में 1211 उपभोक्ताओं से करीब 66 लाख रुपए की वसूली की जाना है। अब तक 805 कनेक्शन बिजली कंपनी द्वारा काटे जा चुके हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है। लोग बिजली बिल जमा कर अपने-अपने कटे हुए कनेक्शन जुड़वाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

शहरी क्षेत्र में बकाया वाले उपभोक्ताओं की सूची तैयार की गई है, ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या 1211 है। अधिकतर वे उपभोक्ता हैं जिनके ऊपर 5 हजार से अधिक की राशि का बिल बकाया है। शेष पर 5 हजार से कम बिल बकाया बताया गया है। दोनों श्रेणी के उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। अभियान 15 अप्रैल तक चलेगा।

कार्यपालन यंत्री आशीष भालेकर का कहना है कंपनी मुख्यालय के आदेश पर यह अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि कई उपभोक्ता ऐसे है जिन्होंने तीन माह से बिल जमा नहीं किया है। एेसे लोगों के घरों के कनेक्शन प्राथमिकता से विच्छेद कर कोर्ट से बकाया बिलों की वसूली कराई जाएगी। शहरी क्षेत्र में 40 प्रतिशत उपभोक्ता समय पर बिल जमा करते हैं। 60 प्रतिशत उपभोक्ता समय पर बिल जमा नहीं करते हैं।

वसूली करने के लिए काटे जा रहे हैं उपभोक्ताओं के कनेक्शन