Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» अिभयान : 204 पोलिंग बूथों पर 17 हजार बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक

अिभयान : 204 पोलिंग बूथों पर 17 हजार बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक

पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को तहसील के पोलियो बूथों पर पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 12, 2018, 03:10 AM IST

अिभयान : 204 पोलिंग बूथों पर 17 हजार बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक
पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को तहसील के पोलियो बूथों पर पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। इस अभियान में स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों, कॉलेज के विद्यार्थियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा सहयोग किया गया। तहसील भर में 204 पोलियो बूथ बनाए गए थे। इन बूथों पर नियुक्त कर्मचारियों के द्वारा बच्चों को किया गया। इन बूथों पर करीब 17 हजार बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई। बीएमओ डा. एच एन मांडरे ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ नप अध्यक्ष मुकेश राय द्वारा बच्चे को पोलियो की खुराक पिला कर किया गया। अभियान के दूसरे दिन सोमवार को स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा प्रथम दिन पोलियो की दवा पीने से वंचित रहे बच्चों को घर घर जाकर दवा दी जाएगी। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पल्स पोलियो अभियान में सहभागिता दर्ज कराई जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई। नेहरु युवा केंद्र के ब्लाक समन्वयक प्रदीप कुशवाहा व स्वामी विवेकानंद मंडल बेंगबाकलां के अध्यक्ष धर्मेंद्र पुरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। यहां पर आशा कार्यकर्ता बबली कुशवाहा उपस्थित रहीं।

स्वास्थ्य केंद्र में नप अध्यक्ष ने किया अभियान का शुभारंभ

दवा पिलाकर अभियान की शुरुआत करते जनप्रतिनिधि।

पोलियो बूथों पर पिलाई गई दो बूंद जिंदगी की

बेगमगंज|नगर के 18 वार्डों सहित सभी 60 ग्राम पंचायतों सहित बस स्टैंड, कृषि उपज मंडी सहित अन्य स्थानों पर दो बूंद पोलियो की खुराक जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों को पिलाई गई। ब्लाक चिकित्सा अधिकारी एसबी कुलकर्णी ने जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पोलियो अभियान की शुरूआत की। तीन दिन तक चलने वाले इस अभियान में स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के बावजूद लोग आगे आए और उन्होंने अपनी सेवाएं दीं। पोलियो दवा पिलाने के लिए जन स्वास्थ्य रक्षकों सहित समाज सेवी संस्थाओं की भी सेवाएं ली गईं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×