विज्ञापन

ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी / ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी

Bhaskar News Network

Mar 12, 2018, 03:10 AM IST

Begumganj News - बीना नदी के ईदगाह घाट पर पुल निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ब्रिज कार्पोरेशन द्वारा पुल की...

ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी
  • comment
बीना नदी के ईदगाह घाट पर पुल निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ब्रिज कार्पोरेशन द्वारा पुल की विधिवत स्वीकृति उपरांत स्पाट रिपोर्ट तैयार करने खुदाई कर पूरी जांच कम्पलीट कर पुल की ड्रांइग डिजाइन तैयार कर ली है और करीब सवा दो करोड़ की लागत से उक्त पुल के निर्माण के लिए मटेरियल एकत्रित करना संबंधित ठेकेदार ने शुरू कर दिया है।

लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपालसिंह के प्रयासों से क्षेत्र को यह सौगात मिली है। क्षेत्र को लोगों को इस बारिश में पुल का लाभ मिलने लगेगा। इस पुल के निर्माण से ग्यारसपुर से बेगमगंज आने वालों को 6 किमी की दूरी कम तय करना पड़ेगी। अभी उन्हें गोपालपुर के बाद माला बेरखेड़ी होते हुए नगर प्रवेश करना पड़ता है। ईदगाह घाट पर पुल निर्माण से ग्यारसपुर से आने वाले सीधे गोपालपुर के बाद सिल्तरा होते हुए ईदगाह के बाद नगर में प्रवेश कर जाएंगे। बारिश होने पर भी वह नगर में आ जा सकेंगे। अभी पानी होने पर उन्हें करीब 15 किमी लंबा सफर तय करके हरदौट से ढाड़िया और उसके बाद 15 किमी और चलकर बेगमगंज आना पड़ता है। पांच किमी का रास्ता 30 किमी की दूरी तय करके पूरी करना पड़ता है। तो झिरिया ककरूआ वालों को राहतगढ़ से बेगमगंज आना पड़ता है। उन्हें करीब इतनी ही दूरी तय करना पड़ती है।

इस संबंध में लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह का कहना है कि क्षेत्र के लोगों को बारिश में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसलिए बीना नदी के ईदगाह घाट पर उक्त पुल के निर्माण के साथ ही रोड भी बनवाया जा रहा है। सड़क का काम आधे से अधिक हो चुका है पुल का निर्माण भी शीघ्र शुरू होगा।

सुिवधा

सड़क का काम आधे से अधिक हो चुका है, पुल का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होगा

ईदगाह घाट पर कराया जाएगा पुल का निर्माण।

इन गांवों को होगा लाभ

पुल निर्माण होने से माला, सिल्तरा, बेरखेड़ी, कोकलपुर, महूना, सागोनी, पीरपहाड़ी, गोपालपुर, चंदोरिया, मानपुर, मढ़िया, बेहलोट, धामनोद, दासीपुर,एलछा, हैदरगढ़, कोलूआ, मंसूरी मढ़िया, जुर्रा मढ़िया,लोहर्रा, नया गांव, गुन्नोटा, मोहम्मदगढ़, ग्यारसपुर सहित दर्जनों गांवों को लाभ होगा।

X
ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन