Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी

ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी

बीना नदी के ईदगाह घाट पर पुल निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ब्रिज कार्पोरेशन द्वारा पुल की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 12, 2018, 03:10 AM IST

ईदगाह घाट पर पुल बनने से 6 किमी कम होगी दूरी
बीना नदी के ईदगाह घाट पर पुल निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ब्रिज कार्पोरेशन द्वारा पुल की विधिवत स्वीकृति उपरांत स्पाट रिपोर्ट तैयार करने खुदाई कर पूरी जांच कम्पलीट कर पुल की ड्रांइग डिजाइन तैयार कर ली है और करीब सवा दो करोड़ की लागत से उक्त पुल के निर्माण के लिए मटेरियल एकत्रित करना संबंधित ठेकेदार ने शुरू कर दिया है।

लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपालसिंह के प्रयासों से क्षेत्र को यह सौगात मिली है। क्षेत्र को लोगों को इस बारिश में पुल का लाभ मिलने लगेगा। इस पुल के निर्माण से ग्यारसपुर से बेगमगंज आने वालों को 6 किमी की दूरी कम तय करना पड़ेगी। अभी उन्हें गोपालपुर के बाद माला बेरखेड़ी होते हुए नगर प्रवेश करना पड़ता है। ईदगाह घाट पर पुल निर्माण से ग्यारसपुर से आने वाले सीधे गोपालपुर के बाद सिल्तरा होते हुए ईदगाह के बाद नगर में प्रवेश कर जाएंगे। बारिश होने पर भी वह नगर में आ जा सकेंगे। अभी पानी होने पर उन्हें करीब 15 किमी लंबा सफर तय करके हरदौट से ढाड़िया और उसके बाद 15 किमी और चलकर बेगमगंज आना पड़ता है। पांच किमी का रास्ता 30 किमी की दूरी तय करके पूरी करना पड़ता है। तो झिरिया ककरूआ वालों को राहतगढ़ से बेगमगंज आना पड़ता है। उन्हें करीब इतनी ही दूरी तय करना पड़ती है।

इस संबंध में लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह का कहना है कि क्षेत्र के लोगों को बारिश में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसलिए बीना नदी के ईदगाह घाट पर उक्त पुल के निर्माण के साथ ही रोड भी बनवाया जा रहा है। सड़क का काम आधे से अधिक हो चुका है पुल का निर्माण भी शीघ्र शुरू होगा।

सुिवधा

सड़क का काम आधे से अधिक हो चुका है, पुल का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होगा

ईदगाह घाट पर कराया जाएगा पुल का निर्माण।

इन गांवों को होगा लाभ

पुल निर्माण होने से माला, सिल्तरा, बेरखेड़ी, कोकलपुर, महूना, सागोनी, पीरपहाड़ी, गोपालपुर, चंदोरिया, मानपुर, मढ़िया, बेहलोट, धामनोद, दासीपुर,एलछा, हैदरगढ़, कोलूआ, मंसूरी मढ़िया, जुर्रा मढ़िया,लोहर्रा, नया गांव, गुन्नोटा, मोहम्मदगढ़, ग्यारसपुर सहित दर्जनों गांवों को लाभ होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×