• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • क्षेत्र में हो रहीं आगजनी की घटनाएं और नप की दमकल हो गई खराब
--Advertisement--

क्षेत्र में हो रहीं आगजनी की घटनाएं और नप की दमकल हो गई खराब

आगजनी जैसी अप्रिय घटनाओं के बचाव के लिए तैनात तहसील की एक मात्र फायर भी खराब हो गई है। दो सप्ताह से अधिक समय पहले...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:15 AM IST
आगजनी जैसी अप्रिय घटनाओं के बचाव के लिए तैनात तहसील की एक मात्र फायर भी खराब हो गई है। दो सप्ताह से अधिक समय पहले खराब हुई फायर ब्रिगेड का सुधार का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। जिसके चलते भारी गर्मी में कभी भी अप्रिय घटना होने का अंदेशा बढ़ गया है।

तहसील के लगभग 173 ग्रामों की आगजनी की सुरक्षा के लिए तैनात नगर परिषद गैरतगंज की एकमात्र फायर ब्रिगेड दो सप्ताह से अधिक समय पहले खराब हो गई थी जिसके सुधार कार्य के लिए नगर परिषद द्वारा भोपाल भेजा गया था । परन्तु अनदेखी के चलते दो सप्ताह निकल जाने के बाद भी फायर ब्रिगेड सुधरकर नहीं आ सकी। सुधार कार्य में अधिक समय लग जाने के कारण 25 किमी दूर से पास की तहसील से फायर ब्रिगेड मंगाना पड़ती है। कुछ दिनों में तहसील में हुई आगजनी की घटनाओं में बेगमगंज, सिलवानी से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। गनीमत रही कि आगजनी के मामले बड़े नहीं थे। जिसके चलते बाहरी तहसील से आई फायर ब्रिगेड ने आगजनी पर काबू पाया। वहीं गर्मी के मौसम को देखते हुए फायर ब्रिगेड के सुधार के काम में लापरवाही पूर्वक की जा रही देरी ने एक बार फिर प्रशासन की कार्यप्रणाली को शंका के घेरे में ले लिया है गौरतलब है कि फायर ब्रिगेड में तकनीकी खराबी का होना आज की बात नहीं।

नगर परिषद नहीं देता ध्यान

नियमित रखरखाव नहीं होने के कारण फायर ब्रिगेड में खराबी हमेशा ही रही है। परंतु नगर परिषद प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। और आज फायर ब्रिगेड एन मौके पर खराब हो गई। और तहसील भर के लोगो को संकट में खड़ा कर दिया। इस संबंध में सीएमओ एमजी गोस्वामी ने बताया कि फायर ब्रिगेड में सुधार कार्य चल रहा है जल्द ही स्थिति सुधारी जाएगी।