Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» धर्म... शिव महापुराण में सुनाया कार्तिकेय जन्म का प्रसंग, बाघराज धाम मंे कथा सुनने हजारों श्रद्धालु पहुंचे

धर्म... शिव महापुराण में सुनाया कार्तिकेय जन्म का प्रसंग, बाघराज धाम मंे कथा सुनने हजारों श्रद्धालु पहुंचे

औबेदुल्लागंज| बाघराज धाम में चल रही शिव महापुराण की कथा में बाल संत शैलेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 13, 2018, 04:15 AM IST

औबेदुल्लागंज| बाघराज धाम में चल रही शिव महापुराण की कथा में बाल संत शैलेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज ने श्रद्धालुओं को कथा सुनाते हुए कहा कि कार्तिकेय का जन्म भोलेनाथ के शरीर से निकले तेज से हुआ। माता पार्वती उनके तेज को संभाल नहीं पाई तो उन्होंने उस तेज को अग्निदेव की प|ी को दे दिया। वह भी उस तेज को नहीं संभाल पाई तो उन्होंने गंगा मैया को दिया। गंगा मैया भी तेज को नहीं संभाल पाई तो उन्होंने दसों दिशाओं आदि को दिया। फिर माता पार्वती को उस तेज को दिया गया। तेज छः जगह थोड़ा थोड़ा बंट चुका था। माता पार्वती ने उस तेज को संभाल लिया। जिससे कार्तिकेय का जन्म माता पार्वती के गर्भ से हुआ। सुंदर प्रसंगों के माध्यम से कथा सुनने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

हड़ताल... आंदोलनकारी अतिथि शिक्षक लोक निर्माण मंत्री रामपालसिंह राजपूत से करेंगे मुलाकात

बेगमगंज|अतिथि शिक्षक संघ की हड़ताल के चलते जहां शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं अतिथि शिक्षक संघ ने बैठक आयोजित कर आगामी 15 से 20 फरवरी के बीच बम्होरी कस्बा में लोक निर्माण मंत्री को आमंत्रण दिया है कि वे आकर उनकी समस्याओं को समझे और अध्यापकों की तरह उनकी भी मांग मुख्यमंत्री से हल करवाने में अहम भूमिका अदा करें। ठक में सुनील पटेल, योगेश शर्मा, मसरूर खान, सुनील शाक्या, अपर्णा साहू, जानकी पंथी, अर्चना कटारे, महाराज सिंह, कल्याण सिंह, भानू जैन, हारून खान, हामिद खान, धीरज अवस्थी, अवधेश दुबे, मेहरा जी सहित अन्य अतिथि शिक्षक शामिल हुए।

कार्यक्रम... भाजपा कार्यकर्ताओं ने जैथारी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई

जैथारी|भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर जैथारी मे युवा मोर्चा द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र रघुवंशी, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश तिवारी, सचिन पटेल, राममनोहर धाकड़, मंडल अध्यक्ष जैथारी सर्किल हेमेंद्रसिंह राठोर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

धर्म... 14 को निकलेगी भगवान शिव की बारात

उदयपुरा|महाकाल सेवा समिति उदयपुरा के तत्वाधान में 14 फरवरी को रामजानकी बड़ा मंदिर से शिव बारात निकाली जाएगी। शिव बारात दोपहर 3 बजे से मुख्य मार्गो से शुरू होगी। समिति ने श्रद्धालुओं से शिव बारात में शामिल होकर धर्म लाभ लेने की अपील की है।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है vishnu.yadav@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425149834, 9165036566

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×