• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूटी, छात्राएं असुरक्षित
--Advertisement--

कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूटी, छात्राएं असुरक्षित

बेगमगंज। गर्ल्स स्कूल कैंपस स्थित कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूट गई। इससे छात्रावास कैंपस...

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 04:20 AM IST
कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूटी, छात्राएं असुरक्षित
बेगमगंज। गर्ल्स स्कूल कैंपस स्थित कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूट गई। इससे छात्रावास कैंपस असुरक्षित हो गया है,लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। रात में कोई भी असामाजिक तत्व उक्त टूटी हुई बाउंड्री से कैम्पस में प्रवेश कर सकता है।

कन्या छात्रावास का पिछला हिस्सा मैदानी है। जहां रात में असामाजिक तत्व नशा करते हैं। करीब 8 माह पहले बाउंड्री बारिश के चलते दो जगह से क्षतिग्रस्त हो गई। बीच बाउंड्री में करीब 15 फीट की दीवार ढह गई। जिससे परिसर असुरक्षित हो गया है। सामने से दो दो बाउंड्री में ताले डले होने के बावजूद छात्रावास कैम्पस असुरक्षित है। जिसकी सुरक्षा के लिए आज तक कोई उपाय विभाग द्वारा नहीं किए गए है। जहां एक ओर प्रदेश में कन्याओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम व नित नए कानून बनाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एक कैम्पस में रहकर शिक्षा ग्रहण करने वाली आदिवासी व हरिजन समुदाय की छात्राओं की सुरक्षा की तरफ ध्यान नहीं देना अधिकारियों की लापरवाही को उजागर करता है।

करीब चार साल पहले भी बाउंड्री इसी तरह बारिश में ढह गई थी। घटिया निर्माण के कारण उक्त बाउंड्री बनने के तीन साल बाद ही ढह जाने पर प्रश्नचिन्ह लगा था। इस संबंध में छात्रावास अधीक्षक सुषमा लोधी ने बताया कि बाउंड्री के सुधार के लिए प्रस्ताव भेजा गया है राशि आते ही बाउंड्री का सुधार कराया जाएगा। अभी फिलहाल में वहां कटीली झाड़ियां लगा दी हैं।

X
कन्या छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउंड्रीवाल टूटी, छात्राएं असुरक्षित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..