बेगमगंज

--Advertisement--

शिव बारात में जमकर नाचे भक्त, एक जोड़े का कराया विवाह

नगर के विभिन्न मोहल्लों से होकर गुजरी शिव बारात का लोगों ने किया स्वागत भास्कर संवाददाता | बेगमगंज नगर में...

Danik Bhaskar

Feb 15, 2018, 04:20 AM IST
नगर के विभिन्न मोहल्लों से होकर गुजरी शिव बारात का लोगों ने किया स्वागत

भास्कर संवाददाता | बेगमगंज

नगर में झुरैया मंदिर से पं. नाथूराम दुबे के मार्गदर्शन में शिव बारात निकाली गई। शिव बारात का नगर में भव्य स्वागत किया गया। शिवालय मंदिर में विशेष रूप से शिव जी का अभिषेक किया गया। शिव बारात झुरैया मंदिर से शुरू होकर महादेवपुरा, माला फाटक, किला,बजरिया, कबीट चौराहा, गांधी बाजार, लखेरापुरा, गणेश मंदिर, घोषी मोहल्ला से सागर रोड होकर वापिस पुराना बस स्टैंड नया बस स्टैंड होती हुई झुरैया मंदिर पहुंची। जहां पर एक जोड़े का निशुल्क विवाह सम्पन्न कराया गया। समिति द्वारा उपहार स्वरूप वर वधु को सामग्री प्रदान की गई।

शिवसेना ने शिवरात्रि पर निकाली वाहन रैली, किया अभिषेक : बेगमगंज नगर में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शिवसेना के प्रदेश सदस्य युवराज अग्रवाल के मार्गदर्शन में दशहरा मैदान से एक वाहन रैली निकाली गई। वाहन रैली में शामिल शिव सैनिक दशहरा मैदान पहुंचे। यहां पर शिव जी का अभिषेक उपरांत रैली का समापन किया गया।

ब्रह्मकुमारियों ने लगाई शिव शक्ति की झांकियां

सुल्तानगंज| बसस्टैंड पर प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि शाखा जैसीनगर द्वारा चैतन्य श्रीराम, श्रीकृष्ण एवं शिवशक्ति की अलौकिक झांकियां लगाईं, जिसमें नगरवासियों को संदेश दिया कि रात्रि शब्द अज्ञान का सूचक है। हम सभी मनुष्यात्माओं को ज्ञानामृत पान कराकर बुराइयों से मुक्त जीवन जीने की कला राजयोग द्वारा सिखा रहे हैं। बैर रूपी डोर शिव को चढ़ाएं। संध्या बहन ने बताया ब्रम्हाकुमारी विद्यालय द्वारा जन-जन तक परमात्मा का सत्य स्वरूप पहुंचाया जा रहा है। राजकुमारी बहन ने बताया कि भूतेश्वर भगवान ने हमारे जीवन से अवगुण रूपी कांटे मांगे हैं। रजनी बहन ने सत्संग के विषय पर भजन गाया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से दीपक राजपूत, विजय राजपूत, विजय परिहार सहित अन्य लोग उपस्थित हुए।

Click to listen..