• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • नहीं सुलझा शराब ठेकों का विवाद तीन दिन में तीसरी बार दिया ज्ञापन
--Advertisement--

नहीं सुलझा शराब ठेकों का विवाद तीन दिन में तीसरी बार दिया ज्ञापन

देशी व अंग्रेजी शराब दुकानों के स्थान परिवर्तन में देशी शराब दुकान का स्थान तो बदल गया लेकिन अंग्रेजी शराब दुकान...

Danik Bhaskar | Apr 05, 2018, 04:20 AM IST
देशी व अंग्रेजी शराब दुकानों के स्थान परिवर्तन में देशी शराब दुकान का स्थान तो बदल गया लेकिन अंग्रेजी शराब दुकान का मामला अभी भी अधर में अटका हुआ है।

पहले नगर पालिका के बायी तरफ एक दुकान छोड़कर दुकान खुल रही थी। विरोध के बाद अब बायी तरफ एक दुकान छोड़कर दुकान खोलने की जानकारी लगते ही क्षेत्र के लोगो ने फिर एक ज्ञापन राजस्व अधिकारी को सौंपकर अंग्रेजी शराब दुकान भी नगर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग की है। ठेकेदारों की हठधर्मिता के कारण नगर में शराब दुकान को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। जहां देशी शराब दुकान में महिलाओं के द्वारा आग लगाने के बाद ठेकेदार की समझ में आया और बुधवार से उनका सामान दूसरे स्थान के लिए ढोया जाने लगा।

लोगो ने नगर बंद की डोंडी पिटवाई थी, लेकिन पुलिस की समझाइश के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया गया। विरोध के स्वर दिन प्रतिदिन तेज होते जा रहे हैं। जिससे पुलिस प्रशासन व प्रशासनिक अधिकारी भी सचेत है और बराबर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश में ही जहां रिहायशी इलाकों व मार्केट के अंदर शराब दुकानें खोली जा रही है वहां विरोध प्रदर्शन के बाद दुकानों में आग लगाने की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रशासन को चाहिए कि ऐसा किसी तरह का विरोध प्रदर्शन हो उससे पहले ठेकेदार को चेतावनी देकर दुकान को नगर से बाहर खुलवाने की व्यवस्था करवाएं। इस संबंध में थाना प्रभारी नरेन्द्र भार्गव का कहना है कि ठेकेदार को समझाइश दे दी गई है यदि नहीं मानते तो कानून के दायरे में कार्रवाई की जाएगी।