विज्ञापन

प्रभात फेरी से प्रभु स्मरण की दे रहे सीख / प्रभात फेरी से प्रभु स्मरण की दे रहे सीख

Bhaskar News Network

Feb 25, 2018, 05:20 AM IST

Begumganj News - नगर के दीनदयाल कॉलोनी, श्याम नगर रामनगर, शिवालय मंदिर, माता मंदिर टेकरी से चार प्रभात फेरी सामूहिक रूप से निकाली...

प्रभात फेरी से प्रभु स्मरण की दे रहे सीख
  • comment
नगर के दीनदयाल कॉलोनी, श्याम नगर रामनगर, शिवालय मंदिर, माता मंदिर टेकरी से चार प्रभात फेरी सामूहिक रूप से निकाली गई। प्रभात फेरी का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। प्रभात फेरी निकलने पर वार्ड के लोगों ने अपने घरों के सामने रंगोलियां बनाई। दीप जलाकर प्रभात फेरी की आरती उतारी। पूजा अर्चना करने के लिए उत्साहित दिखाई दिए। श्रीराम के जयकारे लगाते हुए सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।

शनिवार की सुबह 6 बजे से माता मंदिर टेकरी दरबार से नगर की चारों प्रभात फेरी एकत्रित होकर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ नगर के खिरिया नारायण दास मोहल्ला में पहुंची। जहां पर हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष विश्वजीत दुबे लच्छू महाराज और पार्षद कमल साहू ने स्वागत किया इसके पश्चात वार्ड के मुख्य मार्गों से होती हुई प्रभात फेरी माता मंदिर टेकरी पंहुची। बताया प्रभात फेरी का महत्व : पंडित शिवनारायण शास्त्री ने बताया की प्रभात फेरी प्रतिदिन सुबह की सैर के साथ भगवान नाम उच्चारण शरीर के सभी रोग दोष को नष्ट करने वाला है। इससे परमार्थ लेश का फल भी मिलता है। जो हरिनाम लेने में असमर्थ है उनको हरिनाम श्रवण कराने से उसका फल मिलता है। कलयुग में मात्र प्रतिदिन हरि संकीर्तन , गऊमाता के दर्शन एवं माता पिता की सेवा करने से प्रभु की कृपा बनी रहती है।

नगर में निकाली गई प्रभात फेरी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल।

X
प्रभात फेरी से प्रभु स्मरण की दे रहे सीख
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन