Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» जागरूकता... नपा उपाध्यक्ष ने वार्डवासियों को दी स्वच्छता एप व ओटीपी की जानकारी

जागरूकता... नपा उपाध्यक्ष ने वार्डवासियों को दी स्वच्छता एप व ओटीपी की जानकारी

सिलवानी|नगर को स्वच्छ बनाने नपा द्वारा जारी किए गए एप से लोगों अवगत कराया जा रहा है। शुक्रवार को नप उपाध्यक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 24, 2018, 05:25 AM IST

जागरूकता... नपा उपाध्यक्ष ने वार्डवासियों को दी स्वच्छता एप व ओटीपी की जानकारी
सिलवानी|नगर को स्वच्छ बनाने नपा द्वारा जारी किए गए एप से लोगों अवगत कराया जा रहा है। शुक्रवार को नप उपाध्यक्ष संजीव जैन, युवा समाजसेवी पुनीत समैया, अभिषेक सिंघई, बिटटू राय, ओके जैन के साथ नगर क अनेक परिवारों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर पहुंचे और लोगों को नप के स्वच्छता एप व ओटीपी की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता संबंधित शिकायत होने पर नप कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि मोबाइल पर स्वच्छता एप डाउनलोड कर सड़कों, गलियों में पड़े कचरे के फोटो डालें। फोटो प्राप्त होते ही तत्काल ही बताए गए स्थल की सफाई नप सफाई कामगारों द्वारा की जाएगी। नपाध्यक्ष मुकेश राय ने बताया कि नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में प्रथम पायदान पर लाने के लिए स्वच्छता अभियान तय किए गए मापदंड के अनुसार चलाया जा रहा है। नगरवासियों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया जा रहा है।

शिक्षा... प्राइवेट स्कूलों में फीस प्रतिपूर्ति के लिए हुई कार्यशाला, दल ने नोडल अधिकारियों को बताए नियम

गैरतगंज| विकासखंड के सभी प्राइवेट स्कूलों में आरटीई के तहत निशुल्क प्रवेश वाले विद्यार्थियों की फीस प्रतिपूर्ति के लिए बीआरसी गैरतगंज में कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें जिला स्तरीय दल ने सत्यापनकर्ता अधिकारियों को नियमों के संबंध में प्रशिक्षण दिया। फीस प्रतिपूर्ति कार्यशाला का आयोजन बीआरसी भवन में हुआ जिसमें ब्लाक के सभी प्राइवेट स्कूलों के सत्यापनकर्ता अधिकारी शामिल हुए। कार्यशाला में जिला प्रोग्रामर पीयूष अधौलिया ने विस्तार से सत्यापनकर्ता अधिकारियों को फीस प्रतिपूर्ति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आरटीई के तहत निशुल्क प्रवेशार्थी बच्चों की सत्र 2016.17 की फीस प्रतिपूर्ति स्कूल संचालकों को की जाएगी। इसका सत्यापन कार्य गंभीरता से समय सीमा में करें। कार्यशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से स्लाइड्स पर जानकारी दी गई। कार्यशाला में एपीसी अर्जुनसिंह सिसौदिया, बीआरसीसी राकेश सोनी, बीएसी मनोज नायक, लीलाधर खंगार, देवेंद्र अहिरवार, अंजू पाठक एवं ब्लाक प्रोग्रामर सुधा पटेल सहित सभी सत्यापनकर्ता मौजूद रहे।

शिक्षा... डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में मैनेजमेंट गुरु एन रघुरामन छात्रों को देंगे टिप्स

बरेली|डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल बरेली द्वारा विश्व विख्यात मैनेजमेंट गुरु एन रघुरामन के मार्गदर्शन में शिक्षा के क्षेत्र में नई पहल व सर्वोत्तम विकल्प से शिखर तक पहुंचने की कार्य योजना के लिए मंथन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 25 से 27 फरवरी तक डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल की नई शाखा मेकलबेली कॉलोनी के पास बरेली में होगा। जिसमें बरेली नगर के समस्त शासकीय व अशासकीय अधिकारी, शिक्षण संस्थान, व्यापारी, एडवोकेट, डॉक्टर, महिला संगठन, प्रतिनिधि व अन्य सामाजिक संगठनों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान नगर में आदर्श स्कूल की अवधारणा, शिक्षा का स्तर तथा आधुनिक समय में शिक्षा का स्वरूप आदि महत्वपूर्ण विषयों पर विचार किया जाएगा।

मतदान... नपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने वार्ड 17 और 18 में सीसी रोड का किया भूमिपूजन

बेगमगंज| शुक्रवार को नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मलखानसिंह जाट, सीएमओ बीएस चौहान आदि ने वार्ड 17 व 18 मंे करीब 13 लाख से बनने वाले सीसी रोड का भूमि पूजन किया। वार्ड 18 में हरीशंकर के घर से सुरेश पटेल तक सीसी रोड लागत 7 लाख एवं वार्ड 17 में रामश्री अहिरवार के घर से स्कूल तक एवं मैन रोड तक सीसी रोड लागत 6 लाख का भूमि पूजन विधि विधान से किया गया। इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मलखानसिंह जाट, सीएमओ बीएस चौहान, पार्षदपति ओमकार यादव, महेश साहू उपयंत्री सत्यम देवलिया, साकेत भार्गव, सीताराम कुशवाहा, विजय गोगलिया, अबरार खां, गौरव शर्मा, नवीनत शर्मा सहित वार्ड वासी उपस्थित थे।

धरना... सिलवानी में छह सूत्रीय मांगों के निराकरण के लिए 26 फरवरी से पेंशनर्स देंगे धरना

सिलवानी|लंबित मांगों के निराकरण के लिए पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी 26 फरवरी को एक दिवसीय धरना देंगे। एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष इब्राहिम खान ने बताया कि तहसील कार्यालय परिसर में धरने के बाद मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अनिल जैन को ज्ञापन सौंपा जाएगा। पेंशनर्स एसोसिएशन की लंबित मांगों में 1 जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान की अनुशंसाओं को राज्य के समस्त पेंशनर्स के लिए लागू किया जाए, संशोधित पेंशन 2.57 की दर से लागू किया जाए, जनवरी 2016 से एरियर का भुगतान किया जाए। पूर्व से लंबित डीए के 19 माह के एरियर्स की राशि का अविलंब भुगतान किया जाए। छठवें वेतनमान का 32 माह का एरियर्स तत्काल प्रदान करने के आदेश जारी किए जाएं आदि मांगें प्रमुख हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है vishnu.yadav@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425149834, 9165036566

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×