• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • भैंसवाई कीरतपुर मार्ग का न्यायालयीन स्थगन समाप्त, अब बन सकेगा रोड
--Advertisement--

भैंसवाई-कीरतपुर मार्ग का न्यायालयीन स्थगन समाप्त, अब बन सकेगा रोड

Begumganj News - भैंसवाई-कीरतपुर मार्ग के निर्माण में लगा अड़ंगा अब हल हो गया है। कोर्ट ने उक्त स्थगन को समाप्त कर दिया है। इससे इस...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:10 AM IST
भैंसवाई-कीरतपुर मार्ग का न्यायालयीन स्थगन समाप्त, अब बन सकेगा रोड
भैंसवाई-कीरतपुर मार्ग के निर्माण में लगा अड़ंगा अब हल हो गया है। कोर्ट ने उक्त स्थगन को समाप्त कर दिया है। इससे इस रोड के बनने का रास्ता साफ हो गया है। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बीआर यादव ने एक महत्वपूर्ण निर्णय नियमित सिविल अपील में सुनाकर ग्राम इटैया भैंसवाई कीरतपुर मार्ग जो कि जल संसाधन विभाग द्वारा बनवाया जा रहा था, उस पर न्यायालय ने पूर्व में निर्माण पर स्थगन दिया था। इस कारण ग्रामीणों को अधूरा और कच्चा रोड होने से असुविधा हो रही थी। न्यायाधीश ने उभय पक्षों के अंतिम तर्क सुनकर स्थगन समाप्त कर अपीलार्थी पूरनलाल पुत्र आलम सिंह की अपील खारिज कर दी है।

शासन की ओर से पैरवी शासकीय अधिवक्ता बद्री विशाल गुप्ता ने की। श्री गुप्ता ने बताया कि शासन की भूमि पर ही खसरा नंबर 216 एवं 226 पर बनाया जा रहा था। अपीलार्थी पूरनलाल वीरपुर निवासी ने शासन के विरुद्ध दावा लगाया था।

इस दिशा में जल संसाधन विभाग के अधिकारी व राजस्व अधिकारी बार-बार सीमांकन भी कर चुके थे। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बीआर यादव ने मामले में स्ययं वादी पक्ष की साक्ष्य व शासन की साक्ष्य का विवेचन कर सुप्रीम कोर्ट के न्याय दृष्टांतों सत्यनारायण वि. नम्बेदरी एरमैया एआईआर 2005,एससी 2010 के आधार पर निष्कर्ष कर आदेश दिया कि जल संसाधन विभाग का रोड निर्माण वादी की जमीन पर नहीं है। बल्कि शासन की भूमि पर ही रोड का निर्माण हो रहा है। वादी अपीलार्थी पूरनलाल की अपील शासन के विरुद्ध सारहीन मानकर निरस्त कर दी। अपील निरस्त होने व स्वतः स्थगन समाप्त होने से शासकीय कर्मचारियाें को शासन के रोड निर्माण की बाधा समाप्त हो गई है। शीघ्र रोड का अधूरा निर्माण कार्य पूर्ण होगा। इस मार्ग के अधूरा बनने से करीब एक दर्जन गांवों के रहवासी काफी परेशान थे, जिन्हें अब रोड निर्माण का रास्ता साफ होने से खुशी है।

X
भैंसवाई-कीरतपुर मार्ग का न्यायालयीन स्थगन समाप्त, अब बन सकेगा रोड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..