--Advertisement--

बजरंग चौराहा पर लगाए गए कैमरे नहीं कर रहे काम

नगर में बढ़ती आबादी और वाहनों की संख्या में लगातार होता इजाफा हो रहा है। प्रत्येक दिन हजारों की संख्या मे लोगों का...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:15 AM IST
बजरंग चौराहा पर लगाए गए कैमरे नहीं कर रहे काम
नगर में बढ़ती आबादी और वाहनों की संख्या में लगातार होता इजाफा हो रहा है। प्रत्येक दिन हजारों की संख्या मे लोगों का आवागमन होने के चलते सुरक्षा की दृष्टि से नगर के सबसे व्यस्ततम बजरंग चौराहा पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की आवश्यकता महसूस की जाने लगी है। हालांकि बीते सालों में नगर परिषद के द्वारा उक्त चौराहा पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए थे।

नगर का बजरंग चौराहा सबसे व्यस्त चौराहा है। यहां पर प्रत्येक दिन हजारों की संख्या मे ग्रामीण अंचलों के साथ ही नगरों, कस्बों से लोगों का आवागमन होता है। इसी चौराहा पर बस स्टैंड होने के कारण भी कई यात्री बसों का आवागमन भी होता है। साथ ही अंचल के गावों से पढ़ाई व कोचिंग करने के लिए भी सैकडों की संख्या में विद्यार्थी आते है। अंचल से आने वाले विद्यार्थियों में लड़कियों की संख्या अधिक होती है।

बजरंग चौराहा जिसे कि जिले का एक मात्र चौराहा है। इस चौराहा पर से प्रत्येक दिन सागर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, गाडरवारा, पिपरिया, बरेली, बेगमगंज, उदयपुरा, प्रतापगढ़ आदि नगरों, शहरों, कस्बों के लिए यात्री बसों का संचालन होता है। इन यात्री बसों में सैकड़ों की संख्या में यात्री गन्तव्य तक आने जाने के लिए सफर करते है। जिले के अन्य शहरों नगरों में लगातार बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के मद‌्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से बजरंग चौराह पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाना आवश्यक माना जा रहा है। सिलवानी विधानसभा मुख्यालय भी है।

नगर परिषद के कैमरा हुए बंद : बीते सालों मे नप के द्वारा बजरंग चौराहा पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखे जाने के लिए दो सीसीटीवी कैमरा लगाए थे। बगैर केबिल वाले कैमरों का संचालन वायरलेस सिस्टम से चौराहा से एक किलो मीटर दूर स्थित पुलिस थाने से किया जाता था। पुलिस एलसीडी से चौराहा पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखती थी। लेकिन नप के द्वारा लगाए सीसीटीवी कैमरों ने कतिपय कारणों के चलते बीते कई माह से काम करना बंद कर दिया है। फल स्वरूप संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस नजर नहीं रख पा रही है।

नप द्वारा लगाए सीसीटीवी कैमरों ने कतिपय कारणों के चलते बीते कई माह से काम करना कर दिया है बंद

बजरंग चौराहा पर बंद पड़े हैं सीसीटीवी कैमरे।

लगाया जाएगा टावर


X
बजरंग चौराहा पर लगाए गए कैमरे नहीं कर रहे काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..