विज्ञापन

सूखी होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी / सूखी होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी

Bhaskar News Network

Mar 04, 2018, 07:15 AM IST

Begumganj News - नगर में होली पर्व पारंगत रूप से मना गया। शहर में रंग-गुलाल का जुलूस पुराना स्टैंड से निकाली गया। जिसमें सभी वर्ग के...

सूखी होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी
  • comment
नगर में होली पर्व पारंगत रूप से मना गया। शहर में रंग-गुलाल का जुलूस पुराना स्टैंड से निकाली गया। जिसमें सभी वर्ग के लोगों ने शामिल होकर सूखी होली खेलकर लाखों लीटर पानी बचाया।

युवाओं की टोलियां ढपलों व डीजे पर बजे रहे संगीत की धुन पर नाचती हुए निकली। रंग गुलाल का यह जुलूस पुराना स्टैंड से गांधी बाजार,कबीट चैराहा, किला, माला फाटक, मंडी, काजी मोहल्ला, मुकरबा, पक्का फाटक, गणेश मंदिर से होता हुआ सागर मल जी की पुलिया से होकर पुराना स्टैंड पर पहुंचा।

बाइकों पर भी विभिन्न टोलियां ढोल बजाकर होली की हुड़दंग करते इधर से उधर गुजरकर अपने चिर परिचितों को रंग गुलाल लगाते नजर आए। मोहल्लों में भी युवाओं ने डीजे की धुन पर नाच गाकर होली की खुशियां मनाई। जुलूस में विशेष रूप से एडवोकेट शिवराज सिंह ठाकुर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि मलखानसिंह जाट, नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश ताम्रकार, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर, बद्रीविशाल गुप्ता एड., हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष विश्वजीत दुबे, पूर्व अध्यक्ष अवधेश पटेल, मोतीलाल शर्मा, कमल साहू, कमलेश विश्वकर्मा, वृजेश लोधी, एडवोकेट गजेंद्र ठाकुर, छोटे लाल साहू, राजेन्द्र सिंह फौजी, बसंत शर्मा, ओमप्रकाश राठौर, राकेश भार्गव, संतोष घोषी,आदित्य श्रीवास्तव सहित अनेक लोग शामिल थे।

तिलक लगाकर खेली होली

उदयपुरा| नगर में होली का त्योहार परंपरागत रूप से मनाया गया। जहां लोगों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। वहीं उदयपुरा से सटे ग्राम पंचायत रहली में भास्कर की पहल का समर्थन करते हुए सरपंच बलवान सिंह राजपूत सहित आम लोगों ने तिलक होली खेलकर एक दूसरे के बधाई दी। उन्होंने कहा कि वास्तव में पानी की बर्बादी को रोकने के लिए तिलक होली सर्वोत्तम उपाय है। नगर में स्थानीय गांधी चबूतरे से होली का चल समारोह प्रारंभ हुआ, जो नगर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरा। वहीं अनरव वाले घरों में लोगों ने पहुंचकर मृत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

X
सूखी होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन