--Advertisement--

भवन के घटिया निर्माण की शिकायत

ग्राम पंचायत घोघरी में पंचायत द्वारा बनवाए जा रहे मंगल भवन में घटिया सामग्री की उपयोग करने की शिकायत ग्रामीणों ने...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:10 AM IST
ग्राम पंचायत घोघरी में पंचायत द्वारा बनवाए जा रहे मंगल भवन में घटिया सामग्री की उपयोग करने की शिकायत ग्रामीणों ने जिपं सीईओ को लिखित रूप में भेजकर निर्माण की जांच कर सही मात्रा में मटेरियल का उपयोग कराने की मांग की है।

घोघरी गांव में पंचायत द्वारा करीब दस लाख रुपए की लागत से मंगल भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें घटिया ईंटों का उपयोग तो किया ही जा रहा है। साथ में कम मात्रा में लोहा व सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है। सीमेंट के स्थान पर डस्ट का उपयोग करने का भी आरोप लगाया गया है। शिकायती आवेदन में कहा गया है कि पिलरों बीमों आदि में 6 के स्थान पर चार सरिए ही लगाए जा रहे हैं। और बीच बीच में कम सूत के लोहे का उपयोग किया जा रहा है।

मंगल भवन के निर्माण से शासन की जो मंशा है वह पूरी नहीं हो रही है। घटिया निर्माण के कारण ग्रामीण आशंकित है और उन्होंने जिला पंचायत सीईओ अमनवीर सिंह से मंगल भवन निर्माण की जांच इंजीनियर से करवाकर सही तरीके से निर्माण करवाने की मांग की है। मांग करने वालों में जगत सिंह, ओमकार प्रसाद, सौरभ कुमार, नंद सिंह, पर्वत सिंह, कैलाश कुमार, अवधेश यादव, नरेन्द्र यादव, कमल कुमार आदि प्रमुख हैं।

इस संबंध में जनपद सीईओ राजेश सोनी का कहना है कि उनके पास किसी तरह की शिकायत घटिया निर्माण की नहीं आई है। यदि ग्रामीण तथ्यों के साथ शिकायत करते हैं तो अावश्यक जांच करवाएंगे। फिर भी उक्त निर्माण की जांच इंजीनियर को भेजकर करवाएंगे। यदि घटिया निर्माण पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

मंगल भवन का हो रहा घटिया निर्माण।