• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • बिजली की खपत बढ़ने से लाइनों में हो रहा फाल्ट, गुल हो जाती है बिजली
--Advertisement--

बिजली की खपत बढ़ने से लाइनों में हो रहा फाल्ट, गुल हो जाती है बिजली

Begumganj News - गर्मियां शुरू होते ही बार-बार बिजली गुल होना शुरू हो गई है। हर दिन शहर के किसी न किसी हिस्से में सुबह, दोपहर और रात को...

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 02:05 AM IST
बिजली की खपत बढ़ने से लाइनों में हो रहा फाल्ट, गुल हो जाती है बिजली
गर्मियां शुरू होते ही बार-बार बिजली गुल होना शुरू हो गई है। हर दिन शहर के किसी न किसी हिस्से में सुबह, दोपहर और रात को फाल्ट होने लगे हैं। तो कुछ वार्डों में कम वोल्टेज की समस्या आ रही है। शनिवार की रात भी करीब दो घंटे बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानी उठाना पड़ी थी। वहीं बिजली कंपनी लाइनों व ट्रांसफार्मरों के मेंटेनस कार्य के लिए बिजली बंद कर देती है। दूसरी ओर फोरलेन मार्ग के निर्माण के चलते पोल व लाइन शिफ्टिंग के काम के चलते भी सप्लाई प्रभावित हो रही है। बिजली कंपनी के इंजीनियरों का कहना है कि शहर में 40 प्रतिशत ऐसे उपभोक्ता हैं जो निर्धारित लोड से अधिक बिजली का उपयोग कर रहे हैं। इसमें घरेलू से लेकर व्यवसायिक उपभोक्ता भी शामिल हैं। सिंगल फेस कनेक्शन पर एसी और एक हार्स पावर की मोटर का उपयोग नलों से पानी खींचने में किया जाता है। जिससे लाइन व ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ने से फाल्ट होने लगे है।

इन क्षेत्रों में की जा रही बिजली की कटौती : डिपो कॉलोनी, रामनगर, श्यामनगर, ईश्वरनगर, फर्सी रोड, गांधी बाजार, गढ़ाईपुर, खिरिया नारायण दास, पक्का फाटक, काजी मोहल्ला, किला, पीराशाह, महादवेपुरा, मुकरबा टेकरी आदि स्थानों पर दिन व रात में बिना सूचना के कटौती की जा रही है।

X
बिजली की खपत बढ़ने से लाइनों में हो रहा फाल्ट, गुल हो जाती है बिजली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..