--Advertisement--

बारिश से यात्रियों को बचाने छत पर लगा ली पॉलीथिन

Begumganj News - सिलवानी| जिले की सड़कों पर यात्री बसें नियमों का मखौल उड़ाते हुए बस आपरेटरों द्वारा संचालित की जा रही हैं। यात्रियों...

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2018, 02:05 AM IST
बारिश से यात्रियों को बचाने छत पर लगा ली पॉलीथिन
सिलवानी| जिले की सड़कों पर यात्री बसें नियमों का मखौल उड़ाते हुए बस आपरेटरों द्वारा संचालित की जा रही हैं। यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर दौड़ रही यात्री बसों की जांच पड़ताल ही नहीं की जाती है। बल्कि फिटनेस प्रमाण पत्र आरटीओ द्वारा जारी कर बस आपरेटरों को यात्रियों के जीवन से खिलवाड़ की छूट दे दी जा रही है।

नगर के बस स्टैंड से प्रतिदिन सागर, भोपाल, जबलपुर, पिपरिया, छिंदवाड़ा, प्रतापगढ़, बेगमगंज, गाडरवाड़ा, उदयपुरा, गैरतगंज, शालाबरु आदि मार्गों पर बसों का संचालन होता है। अधिकांश बसों में यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। जबकि यात्रियों से पूरा किराया वसूला जा रहा है। जर्जर हालत में सड़कों पर बेखौफ दौड़ रहीं बसों पर कार्रवाई किए जाने को लेकर आरटीओ सहित प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी गंभीर नहीं हैं। अनेक बसों में न तो ठीक हालत में सीटें हैं और न ही खिड़की में कांच लगे हुए हैं। बस ऑपरेटर जहां एक तरफ यात्रियों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नगर से गुजरने वाली यात्री बस कई दिनों से पन्नी लगाकर चल रही है। बस की हालत भी ठीक नहीं है, लेकिन अधिकारियों को सड़क पर दौड़ रहीं ऐसी बसें दिखाई ही नहीं देतीं।

X
बारिश से यात्रियों को बचाने छत पर लगा ली पॉलीथिन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..