बेगमगंज

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • बाजार में सब्जी और फलों के भाव बढ़े,नींबू और धनिया हुआ नदारद
--Advertisement--

बाजार में सब्जी और फलों के भाव बढ़े,नींबू और धनिया हुआ नदारद

बेगमगंज| भीषण गर्मी के कारण सब्जियों के भाव बढ़ गए है, जबकि बाजार में नीबू कम ही दिखलाई दे रहे है। सब्जी उत्पादन बढ़ने...

Danik Bhaskar

May 27, 2018, 02:10 AM IST
बेगमगंज| भीषण गर्मी के कारण सब्जियों के भाव बढ़ गए है, जबकि बाजार में नीबू कम ही दिखलाई दे रहे है। सब्जी उत्पादन बढ़ने के बावजूद इन दिनों इनके भाव आसमान छू रहे है। 40 रुपए किलो से कोई सब्जी नीचे नहीं है। केवल करेला, भिंडी, टमाटर, खीरा ककड़ी व शिमला मिर्च ही 20 से 30 रुपए किलो बिक रही है। वहीं कच्ची केरी, हरा धनिया भी दुकानों पर आसानी से नहीं दिखाई दे रहा है। सब्जी मंडी में एक रुपए किलो बिकने वाला प्याज बाजार में आलू के साथ दस रुपए का डेढ़ किलो बेचा जा रहा है। लोग गर्मी में खाने के साथ जरूरी कच्ची केरी व हरे धनिए की चटनी के लिए केरी व हरा धनिया ढूंढते रहे किंतु यह भी बहुत कम दुकानों पर मिला। जबकि नींबू के दर्शन दुर्लभ हो रहे है। बड़ी मुश्किल से सूख रहे नीबू वह भी हरे 3 रुपए नग मिल रहे है अब बाजार में गर्मी में पकी सब्जी टैंसी, लौकी गिलकी भी आने लगी है किंतु इनके भाव भी कम नहीं है। महिलाएं कम भाव में सब्जी खरीदने के लिए एक दुकान से आखरी दुकान तक चक्कर लगा रहा हे उन्हें कहीं भी सस्ते भाव में सब्जी नहीं मिल रही है।

रमजान में फलों के दाम भी बढ़े : रमजान माह के चलते फलों की बिक्री बढ़ने से फलों के दाम भी बढ़ गए है बाजार में तीन तरह का तरबूज पंद्रह रुपए से लेकर 25 रुपए किलो तक बेचा जा रहा है तो दशेहरी आम 60 रुपए किलो, ककड़ी बाहरी 20 तो देशी 25 रुपए बिक रही है केले 40 से 50 रुपए दर्जन बेचे जा रहे है। सेव 100 रुपए किलो वह भी खट्टा मिल रहा है। खरबूज भी 30 से 40 रुपए बाहरी इलाके का मिल रहा है।

Click to listen..