Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» गुरु की संगत करोगे तो फल मिलेगा, बुरे की संगत करोगे तो दुख मिलेगा : रामपाल सिंह

गुरु की संगत करोगे तो फल मिलेगा, बुरे की संगत करोगे तो दुख मिलेगा : रामपाल सिंह

क्षेत्र में चार स्थानों पर चल रही श्री भागवत कथा में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह राजपूत एवं राज्य मंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 02:10 AM IST

क्षेत्र में चार स्थानों पर चल रही श्री भागवत कथा में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह राजपूत एवं राज्य मंत्री कंप्यूटर बाबा विशेष रूप से शामिल हुए। लोक निर्माण मंत्री एवं राज्य मंत्री ने उपस्थित भक्तों को संबोधित भी किया। ग्राम कोहनियांं में बाला प्रसाद यादव एवं ग्राम मानपुर में लालसाहब लोधी द्वारा श्रीमद् भागवत कथा आयोजन किया जा रहा है। लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह राजपूत एवं राज्यमंत्री कंप्यूटर बाबा सर्वप्रथम ग्राम ग्राम कोहनिया पहुंचकर श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए। वहां पर श्री भागवत ग्रंथ पर फूल माला अर्पण कर उपस्थित भक्तों को संबोधित किया।

इसी प्रकार ग्राम मानपुर मंदिर पर चल रही श्रीमद् भागवत कथा में भी शामिल हुए वहां पर भी भगवत पुराण के दर्शन कर गुरु से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर लोनिवि मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि संगति का सबसे गहरा प्रभाव पड़ता है। गुरु की संगत करोगे तो फल मिलेगा। बुरे की संगत करोगे तो दुख मिलेगा। हम जैसे साथियों के साथ रहते हैं उनके अच्छे और बुरे स्वभाव का असर हम पर भी धीरे धीरे पड़ने लगता है। यदि हमारे मित्र या साथी ऐसे हैं जो बहुत ही बुद्धिमान पढ़ने में अत्यन्त रुचि रखने वाले तथा माता पिता एवं गुरुजनों के आज्ञाकारी हैं तो निश्चित रूप से एक दिन हम भी ऐसे ही बन जाएंगे। लेकिन यदि हमारे साथी आवारा गाली गलौज करने वाले तथा झगड़ालू स्वभाव के हैं तो हमें भी गालियां देने में संकोच नहीं होगा। हमारे चारों ओर जिस तरह का वातावरण होगा उसी से हम अच्छे और बुरे व्यक्ति के रूप में ढल जाएंगे।

क्षेत्र को सड़कों से जोड़ा जा रहा है

कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र को मुख्य सड़कों से जोड़ा जा रहा है क्षेत्र में कोई भी सड़क ऐसी नहीं रहेगी जिसका निर्माण ना हो। क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली, तालाब एवं किसान भाइयों के विकास के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। इस अवसर पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष अजब सिंह लोधी, जिला उपाध्यक्ष राकेश भार्गव, मंडी सदस्य योगेंद्र यादव, जिला पंचायत सदस्य मोनू यादव, जनपद सदस्य बसंत शर्मा, अजय सिंह जाट, बृजेश सिंह लोधी, सत्यजीत दुबे, लाल साहब यादव, सत्येंद्र सिंह ठाकुर, ओमकार यादव, बाला साहू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं श्रद्धालु उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×