• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • पत्रकारों से अभद्रता पर पर एसडीएम टीआई व सब इंस्पेक्टर पर मामला दर्ज
--Advertisement--

पत्रकारों से अभद्रता पर पर एसडीएम टीआई व सब इंस्पेक्टर पर मामला दर्ज

बेगमगंज| पत्रकारों के साथ बदसलूकी और कैमरा छीनने के मामले में कोर्ट ने एसडीएम, टीआई व सब इंस्पेक्टर को दोषी मानते...

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 02:15 AM IST
बेगमगंज| पत्रकारों के साथ बदसलूकी और कैमरा छीनने के मामले में कोर्ट ने एसडीएम, टीआई व सब इंस्पेक्टर को दोषी मानते हुए आपराधिक मामला दर्ज किया है।

मामला जून 2011 का है। बेगमगंज के पत्रकार मनोज गुप्ता, बिट्टू यादव सहित चार पांच पत्रकार बारिश के दौरान वाटर फॉल राहतगढ़ भ्रमण करने गए थे। उसी समय राहतगढ़ के तत्कालीन एसडीएम ओपी सोनी का स्थानांतरण हुआ था और उनकी विदाई पार्टी चल रही थी। जिसमें राहतगढ़ के तत्कालीन टीआई एसके पंथी, सब इंस्पेक्टर केशव प्रसाद अरजरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। यहां पर शराब खोरी भी जमकर हो रही थी। पत्रकारों ने विदाई पार्टी के कुछ अंश वीडियो कैमरे में सूट कर लिए थे। एसडीएम सोनी ने पत्रकारों पर बदसलूकी और अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए कहा कि मेरी निजी पार्टी है। वीडियो को डिलीट कर दो और जान से मारने की धमकी देने लगे। पत्रकारों ने संयम रखा और डिलीट करने को मना करते हुए कहा कि आप लोग सभी अधिकारी हो और पब्लिक प्लेस पर शराब पीना कानूनी अपराध है। विवाद को देखकर राहतगढ़ के तत्कालीन टीआई एसके पंथी और सब इंस्पेक्टर केशव प्रसाद अरजरिया वीडियो डिलीट करने पर अड़ गए और पुलिस बल को बुला लिया। तीनों ने बल पूर्वक पत्रकार से कैमरा छुड़ाकर तोड़ दिया और उक्त कैमरे को पानी में फेंक दिया साथ ही गाली गलौज कर अभद्रता करने लगे।

बेगमगंज के पत्रकार मनोज गुप्ता, बिट्टू यादव सहित नाराज सभी पत्रकार राहतगढ़ थाने पहुंचे और तीनों के खिलाफ लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज करने की मांग की थी। लेकिन थाना प्रभारी का मामला होने के कारण पत्रकारों के आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जिसके बाद पत्रकार मनोज गुप्ता ने सागर न्यायालय की शरण ली और न्याय को लेकर एक इस्तगाशा पेश किया गया। परीक्षण उपरांत प्रथम न्यायालय मजिस्ट्रेट सागर विद्वान न्यायधीश सुचिता श्रीवास्तव ने दोषी अधिकारियों एसडीएम ओपी सोनी टीआई एसके पंथी, सबइंस्पेक्टर केशव अरजरिया पर धारा 427, 323, 294, 506, 342 के तहत मामला दर्ज किया है।