• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • बायो डीजल के नाम पर हो रही है केमिकल मिक्स पॉम ऑयल की बिक्री, वाहन हो रहे खराब
--Advertisement--

बायो डीजल के नाम पर हो रही है केमिकल मिक्स पॉम ऑयल की बिक्री, वाहन हो रहे खराब

Begumganj News - भास्कर संवाददाता|सुल्तानगंज जिले के बेगमगंज, सिलवानी एवं गैरतगंज तहसील के कई गांवों में बॉयो डीजल के नाम से...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 02:15 AM IST
बायो डीजल के नाम पर हो रही है केमिकल मिक्स पॉम ऑयल की बिक्री, वाहन हो रहे खराब
भास्कर संवाददाता|सुल्तानगंज

जिले के बेगमगंज, सिलवानी एवं गैरतगंज तहसील के कई गांवों में बॉयो डीजल के नाम से अवैध पंप संचालित हो रहे हैं। बॉयो डीजल के नाम पर क्षेत्र में केमिकल मिक्स पॉम ऑयल के खोले गए पेट्रोल पंपों पर इन दिनों अवैध डीजल की बिक्री हो रही है।

तहसील के ग्राम रजपुरा मार्ग सहित अन्य जगह चल रहे पंपों पर यह मिलावटी डीजल मध्यप्रदेश में राजस्थान व हरियाणा से ब्लैक में लाया जा रहा है। जबकि केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार ने बॉयो डीजल की रिटेल बिक्री पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। राजस्थान सहित कई जगह बॉयो फ्यूल प्राधिकरण ने अपने स्तर पर इन पंपों पर बिकने वाले डीजल की जांच कराई तो इनमें बॉयो डीजल नहीं पाया गया। इस गंभीर मामलों को लेकर मध्यप्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। जिले की बेगमगंज व गैरतगंज तहसीलों सहित जिले में अन्य जगह गांव-गांव में इन दिनों बॉयो डीजल के नाम पर केमिकलयुक्त नकली डीजल की बिक्री जोरों पर हो रही है ।

वाहनों में नुकसान के साथ राजस्व की हानि

तथाकथित बॉयो डीजल बेंच रहे अवैध पंप संचालक पॉम ऑयल में कुछ रसायन का मिश्रण तैयार करते हैं। जो बॉयो डीजल के नाम पर बेंच रहे हैं। इससे वाहनों के इंजिन को भारी नुकसान के साथ वाहनों में खराबी आ रही है। अभी तक एक दर्जन वाहन मालिकों ने इसकी शिकायत की है। वाहनों को नुकसान के साथ-साथ इससे राज्य सरकार को राजस्व की भारी हानि हो रही है। इसके अतिरिक्त विधिवत स्थापित लायसेंसधारी पैट्रोल पम्प मालिकों को भी भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इस संबंध में पीआइके बॉयो फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड के ऑनर मोहम्मद इंद्ररीश का कहना है कि इस मिलावटी डीजल से उन्हें भी काफी नुकसान हो रहा है। जिला प्रशासन एवं शासन को इसकी शिकायत करेंगे। अवैध रूप से नकली मिलावटी डीजल बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होना चाहिए।

X
बायो डीजल के नाम पर हो रही है केमिकल मिक्स पॉम ऑयल की बिक्री, वाहन हो रहे खराब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..