• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • वनकर्मियों की हड़ताल आज से होगी शुरू, कर्मचारियों ने बस्ते जमा किए
--Advertisement--

वनकर्मियों की हड़ताल आज से होगी शुरू, कर्मचारियों ने बस्ते जमा किए

Begumganj News - मप्र वन कर्मचारी संघ द्वारा 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी आव्हान वन परिक्षेत्र के सभी वन कर्मी हड़ताल में...

Dainik Bhaskar

May 05, 2018, 02:15 AM IST
वनकर्मियों की हड़ताल आज से होगी शुरू, कर्मचारियों ने बस्ते जमा किए
मप्र वन कर्मचारी संघ द्वारा 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी आव्हान वन परिक्षेत्र के सभी वन कर्मी हड़ताल में शामिल हैं। जिन्होंने शुक्रवार को अपने अपने बस्ते जमा करते हुए हथियार भी जमा कर दिए हैं और आज शनिवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे।

करीब 35 कर्मचारी हड़ताल पर है। वनकर्मियों की मांग है कि पुलिस के समान 13 माह का वेतन ,5 हजार रुपए महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर वर्दी भत्ता दिए जाने, वन रक्षक से लेकर प्रधान मुख्य रक्षक तक वर्दी अनिवार्य की जाए, समस्त वन रक्षकों को नियुक्ति दिनांक से 1900/5680 का लाभ दिया जाए, वन रक्षकों को नियुक्ति दिनांक से दस, बीस तीस वर्ष के बाद समयमान वेतनमान प्रदान किया जाने, शस्त्र बल घोषित किया जाने जैसे करीब 19 मांगे शामिल है। हड़ताल में वन रक्षक से लेकर वन परिक्षेत्राधिकारी तक शामिल है।

वन कर्मियों की इस हड़ताल से जंगल असुरक्षित हो गए हैं और वन परिक्षेत्र से संबंधित कार्यों के लिए लोग परेशान हो रहे हैं। जितनी भी वन चौकियां नाके हैं सभी सूने हैं। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। प्रशासन ने या जिला वन मंडलाधिकारी ने किसी तरह के वैकल्पिक इंतजाम नहीं किए हैं।

मप्र वन कर्मचारी संघ के तहसील अध्यक्ष शरद शर्मा का कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती हड़ताल अनिश्चित रहेगी।

X
वनकर्मियों की हड़ताल आज से होगी शुरू, कर्मचारियों ने बस्ते जमा किए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..