Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» धर्म विशेष के विरुद्ध भड़काऊ पोस्ट डालने वाले पर युवक पर प्रकरण दर्ज

धर्म विशेष के विरुद्ध भड़काऊ पोस्ट डालने वाले पर युवक पर प्रकरण दर्ज

नगर के श्यामनगर के शेर वाट्सएप ग्रुप में एक युवक द्वारा धर्म विशेष के विरुद्ध भड़काऊ डालकर आरोप लगाए थे। पोस्ट से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 19, 2018, 02:15 AM IST

नगर के श्यामनगर के शेर वाट्सएप ग्रुप में एक युवक द्वारा धर्म विशेष के विरुद्ध भड़काऊ डालकर आरोप लगाए थे। पोस्ट से लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। पुलिस को लिखित शिकायत करने पर पुलिस ने पोस्ट डालने वाले युवक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

नगर के युवाओं द्वारा श्याम नगर के शेर नामक वाट्सएप ग्रुप चलाया जा रहा है। उसमें एक युवक जो कि बस स्टैंड पर मैंगो जूस बेचने का कार्य करता था उसने धर्म के खिलाफ आपत्ति जनक भड़काऊ पोस्ट डालने की जानकारी लोगों को लगते ही आक्रोश भड़क गया। लोग विरोध प्रकट करने के लिए एकत्रित होने लगे। तब समाज के प्रबुद्धजनों ने युवाओं को समझाइश देकर थाने में लिखित रिपोर्ट की जिस पर पुलिस ने तत्काल उक्त युवक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया तथा ग्रुप एडमिन से जवाब तलब किया है।

पुलिस ने तत्काल युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बल भेजा, लेकिन वह दो दिन पहले ही नगर छोड़कर बनारस चला गया। बताया जाता है कि उक्त युवक बनारस का रहने वाला है और नगर में जूस बेचने का कार्य करता था। एसडीएम डीके सिंह, एसडीओपी मंगलसिंह ठाकरे, तहसीलदार आरके सिंह, टीआई रूपेश दुबे सहित दोनों समुदाय के नागरिकों व युवाओं से अपील की है कि इस तरह की गलत पोस्टें न डालें।

टीआई रूपेश दुबे का कहना है कि संबंधित युवक की तलाश की जा रही है। और वाट्सएप व फेस बुक पर नजर रखने के लिए ग्रुपों आदि की सूची साइबर सेल को दे दी गई है जो उनपर नजर रख रही है। यदि किसी ने भी किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या भड़काऊ पोस्ट डाली या शेयर की उसके विरुद्ध तत्काल एफआईआर की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×