• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • परिवहन की धीमी गति, खुले में पड़ा हजारों क्विंटल गेहूं
--Advertisement--

परिवहन की धीमी गति, खुले में पड़ा हजारों क्विंटल गेहूं

समर्थन मूल्य गेहूं खरीदी केंद्रों पर हजारों क्विंटल गेहूं खुले में पड़ा है। विगत कुछ दिनों से आसमान पर काली घटनाएं...

Danik Bhaskar | Apr 13, 2018, 02:15 AM IST
समर्थन मूल्य गेहूं खरीदी केंद्रों पर हजारों क्विंटल गेहूं खुले में पड़ा है। विगत कुछ दिनों से आसमान पर काली घटनाएं भी छाई हुई हैं। सोमवार से तो आंधी,तूफान और बूंदा-बांदी हो रही है। जबकि कुछ गांवों में मंगलवार को बारिश होने की जानकारी मिली है। तो बुधवार की रात्रि करीब 15 मिनट तक बारिश हुई। जिससे गेहूं भीगने की कगार पर है। इस वर्ष विगत वर्ष की अपेक्षा गेहूं की अधिक पैदावार हुई है। पांच खरीदी केंद्रों में गेहूं की खरीदी चल रही है। इन केंद्रों में विगत वर्ष की अपेक्षा अधिक खरीदी बताई जा रही है। केंद्र पर पड़े गेहूं के भंडारण के लिए परिवहन की धीमी गति होने के केंद्र प्रभारी सहित किसान परेशान चल रहे हैं। जबकि परिवहन करने वाले ठेकेदार द्वारा गेहूं का परिवहन कछुआ गति से किया जा रहा है।

लापरवाही

विगत वर्ष की अपेक्षा इस बार गेहूं की बंपर आवक, परिवहन न होने से प्रबंधक परेशान

बेगमगंज। मंडी में हजारों क्विंटल खुले में पड़ा गेहूं।

केंद्रों पर अव्यवस्थाएं, किसानों के लिए पानी तक नहीं

खरीदी केंद्रों पर किसानों के लिए जिस हिसाब से व्यवस्था होना चाहिए उस हिसाब से केंद्र पर व्यवस्था नहीं है। कई केंद्रों पर किसानों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं है। वहीं तुलाई में भी अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही हैं।

गेहूं की बंपर आवक

खरीदी केंद्र सुमेर में 15207 क्विटंल की खरीदी हुई है। वहीं अब तक 9880 क्विंटल का परिवहन हुआ है। खरीदी केंद्र पांडाझिर पर 11385 की खरीदी हुई है,जबकि 9180 का परिवहन हुआ है। सुनहेरा खरीदी केंद्र पर 7180 क्विंटल गेहूं की खरीदी हुई है। जबकि 4160 का परिवहन हुआ है। सुल्तानगंज खरीदी केंद्र पर 3800 क्विंटल गेहूं की खरीदी हुई है। जबकि परिवहन 2600 क्विंटल का हुआ है। बेगमगंज एलएसएस खरीदी केंद्र पर 12301 की खरीदी हुई है। जबकि परिवहन 10607 का हुआ है।