बेगमगंज

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • बैठक... पेंशनरों ने मांगों के निराकरण नहीं होने पर बैठक में जताई अपनी नाराजगी
--Advertisement--

बैठक... पेंशनरों ने मांगों के निराकरण नहीं होने पर बैठक में जताई अपनी नाराजगी

सिलवानी| पेंशनर एसोसिएशन की तहसील स्तरीय बैठक प्रजासेवक जैन के निवास पर आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:20 AM IST
सिलवानी| पेंशनर एसोसिएशन की तहसील स्तरीय बैठक प्रजासेवक जैन के निवास पर आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने एक सुर में प्रदेश सरकार से पेंशनरों की मांगों को शीघ्र ही पूरा किए जाने की मांग की गई। संघ की यह बैठक इब्राहीम खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में प्रांतीय समिति के द्वारा जारी किए गए पत्रों का वाचन किया गया। बैठक में बताया गया कि पेंशनर्स को कर्मचारियों के समान सातवां वेतनमान देने का निर्णय लिया गया था। जिसके आदेश भी 11 जून को जारी किए गए लेकिन निर्णय में 1 जनवरी 16 से 31 मार्च 18 तक 27 माह के एरियर की राशि दिए जाने का उल्लेख था, लेकिन पेंशनरों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। बैठक में निर्णय लिया गया कि मांगों के लेकर 16 जुलाई मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को मांग पत्र सौंपा जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो पेंशनर्स आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर इब्राहीम खान, पीएस जैन, चंद्रभान सोनी, फूलचंद्र यादव, रामलाल रघुवंशी, टी विश्वकर्मा, लखमीचंद्र जैन,भगवान दास सोनी, दिलीप पटेल, राधेश्याम रघुवंशी, एमके श्रीवास्तव, शोभा जैन, विनोद भार्गव, कोमल सिंह रघुवंशी, हल्केवीर, नारायण सिंह रघवुंशी आदि उपस्थित रहे।

परिवर्तन यात्रा... कांग्रेस की सत्ता परिवर्तन यात्रा का कई जगह हुआ स्वागत

सुल्तानगंज| दो जुलाई से चल रही कांग्रेस की सत्ता परिवर्तन यात्रा धसान नदी के नाले के उफान पर आने के कारण वहां पर फंस गई है। इस यात्रा के साथ बड़ी संख्या में नागरिक भी फंसे रहे। इस दौरान ग्रामीणों ने राजेंद्र सिंह तोमर को अपनी व्यथा सुनाई। लोगों ने बताया कि नदी पर रिप्टा ऊंचा नहीं करने से आवागमन हर भी बंद हो जाता है। यह यात्रा तहसील के ग्राम बांकोरी, उतका, केसलोन, मरखेड़ा गुलाब, टेकापार, जमुनिया पहुंची। जहां ग्रामीण द्वारा यात्रा का स्वागत किया। यात्रा के आयोजक जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण क्षेत्र में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। चारों ओर अराजकता का माहौल है। क्षेत्र के किसानों की स्थिति आज दयनीय हो गई है। गेहूं की तुलाई का आज भी किसानों के खाते में पैसा नहीं आया है। आज किसान एक-एक रुपए को परेशान चल रहा है। वहीं किसानों को अपनी उपज विक्रय करने में कृषि उपज मंडियों में ठगा जा रहा है और औने-पौने दामों पर फसल बेचने को मजबूर है।

स्वागत... कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुराम चौधरी का नगर आगमन पर लोगों ने किया स्वागत

बेगमगंज| मप्र कांग्रेस कमेटी में पूर्व विधायक प्रभुराम चौधरी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद पहली बार नगर आगमन पर भव्य स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में कांग्रेस कमेटी बेगमगंज अध्यक्ष राजेश यादव एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष अजय जैन, राजा जैन, सुदेश गुप्ता, प्रवीण समैया,लखन यादव, संजू यादव, लोकेंद्र लोधी, आशीष लोधी, जफर शाह, प्रभु नेमा एडवोकेट, दुर्गेश यादव, गोपाल सराठे, गोपाल शर्मा, बब्लू यादव, राकेश श्रीवास, अजीज खलीफा, अनिल सराठे, सौरव जैन, अशोक यादव आदि शामिल हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है vishnu.yadav@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425149834, 9165036566

Click to listen..