• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • चकला नाले के पुल से निकलकर नीचे लटक रहे सरिए, बना रहता है खतरा
--Advertisement--

चकला नाले के पुल से निकलकर नीचे लटक रहे सरिए, बना रहता है खतरा

नगर की सीमा से निकला चकला नाले का पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। जिसके लोहे के सरिए बाहर निकलकर नीचे लटक रहे हैं। वहीं...

Danik Bhaskar | May 29, 2018, 02:20 AM IST
नगर की सीमा से निकला चकला नाले का पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। जिसके लोहे के सरिए बाहर निकलकर नीचे लटक रहे हैं। वहीं पुल का निचला हिस्सा जहां से लोहे के मोटे सरिए बाहर निकल रहे हैं वहीं जाल बनाने के लिए लगाई गई पतली छड़े भी सड़ चुकी हैं। तीन सरिए तो नीचे गिर चुके हैं। शेष तीन सरिए पुल के निचली सतह से अलग होकर सीमेंट छोड़ चुके हैं।

यदि समय रहते पुल की मरम्मत नहीं कराई गई तो कभी भी चकला नाले का पुल बीनापुर के कऊला पुल की तरह धराशायी हो सकता है। पुल का निर्माण करीब 20 साल पहले कराया गया था। हालांकि वेलस्पन कंपनी ने पुल की क्षतिग्रस्त रैलिंग को दुरुस्त जरूर कराया, लेकिन वह आज भी जर्जर स्थिति में है। ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता सचिव योगेश शर्मा, ड्रायवर कंडेक्टर यूनियन के अध्यक्ष सईद अंसारी, पूर्व अध्यक्ष शकील बाबा सहित वाहन मालिकों ने उक्त पुल का शीघ्र सुधार कराने की मांग की है।

इस संबंध में एसडीएम डीके सिंह का कहना है कि मार्ग व पुलों की देखरेख व सुधार की जवाबदारी वेलस्पन कंपनी की है। दिखवाए लेते हैं पुल के क्षतिग्रस्त होने की सूचना उन्हें देकर सुधार कराया जाएगा और वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचित किया जाएगा।

पुल के नीचे से निकल रहे सरिए, कभी भी हो सकता है हादसा।

वाहनों के निकलने पर झड़ता है प्लास्टर

चकला नाले के पुल पर से जब भारी वाहन निकलते हैं तो आसपास फाउंडेशन का बचा खुचा प्लास्टर झड़ता है और पुल में कंपन भी होती है। पीसी नगर में रहने वाले प्रत्यक्षदर्शी प्रकाश सिंह एवं मनोज ने बताया कि एक सप्ताह पहले रात के समय लोहा चोर नसैनी लेकर आए थे और लटकते सरियों को निकालने का प्रयास किया, लेकिन हम लोगों को वहां आता देख वे बाइकों से भाग गए।