• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • समय सीमा पूरी होने के बाद भी पूरा नहीं हो सका 3 करोड़ की सड़क का निर्माण
--Advertisement--

समय सीमा पूरी होने के बाद भी पूरा नहीं हो सका 3 करोड़ की सड़क का निर्माण

बेगमगंज| तहसील में लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपाल सिंह राजपूत द्वारा करोड़ों रुपए की सड़कों का जाल तो बिछाया जा...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 03:10 AM IST
समय सीमा पूरी होने के बाद भी पूरा नहीं हो सका 3 करोड़ की सड़क का निर्माण
बेगमगंज| तहसील में लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपाल सिंह राजपूत द्वारा करोड़ों रुपए की सड़कों का जाल तो बिछाया जा रहा है, लेकिन इन सड़कों की गुणवत्ता की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। कई सड़कों के निर्माण कार्य की समय सीमा भी खत्म हो गई और आज भी पूर्ण निर्माण कार्य नहीं हो सका है।

बेगमगंज सागर मार्ग सुल्तानगंज तिगड्डा से जगदीश मंदिर,ग्राम माला तक बन रही सीसी सड़क आज भी अधूरी। जबकि सड़क का पूर्ण निर्माण तीस जनवरी 2018 तक होना था। इस सड़क का ठेका डल्लू कंट्रेक्शन भोपाल ने लिया है। इसकी लागत 3 करोड़ 41 लाख रुपए है।

विभागीय अमला नदारद : लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह राजपूत का क्षेत्र होने के बाद भी विभागीय अमला मुख्यालय से नदारद रहता है। मंत्री के दौरा के दौरान अमला क्षेत्र में सक्रिय हो जाता है, वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में लगभग 100 करोड़ रुपए की सड़कों का निर्माण कार्य चल रहे है, लेकिन विभागीय इंजीनियर निर्माण कार्य स्थल से नदारद ही रहते हैं।

खुलेआम हो रहा है अवैध उत्खनन : निर्माणाधीन सड़कों में बड़े पैमाने पर राजस्व एवं वन भूमि में खुलेआम अवैध उत्खनन चल रहा है, लेकिन ठेकेदारों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। वहीं दूसरी ओर तहसील के झिरिया सेमरा तक निर्माणाधीन सड़क में ठेकेदार द्वारा वन ग्राम होने के बाद वन विभाग की भूमि में बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया गया है। वन अमले को जानकारी होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

X
समय सीमा पूरी होने के बाद भी पूरा नहीं हो सका 3 करोड़ की सड़क का निर्माण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..