• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • फोरलेन निर्माण के काम में आई तेजी, बारिश से पहले पूरा करना है काम
विज्ञापन

फोरलेन निर्माण के काम में आई तेजी, बारिश से पहले पूरा करना है काम

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 03:10 AM IST

Begumganj News - नगर के चकला नाले से लोहा मील के आगे तक 3.475 किमी लंबा फोरलेन मार्ग व डिवाइडर के काम में तेजी आ गई हे। बारिश से पहले उक्त...

फोरलेन निर्माण के काम में आई तेजी, बारिश से पहले पूरा करना है काम
  • comment
नगर के चकला नाले से लोहा मील के आगे तक 3.475 किमी लंबा फोरलेन मार्ग व डिवाइडर के काम में तेजी आ गई हे। बारिश से पहले उक्त काम पूरा करना है। 4 सितम्बर 2017 को अनुबंध निष्पादित करने के बाद धीमी गति से चल रहे काम में अचानक तेजी आ जाने से रातदिन काम चल रहा है। मार्ग के दोनों ओर लगे बिजली के पोल भी शिफ्ट किए जा रहे हैं। सड़क किनारे लगे दरख्त भी काटे जा रहे हैं। कुल मिलाकर युद्ध स्तर पर काम शुरू हो जाने से बारिश से पहले काम के पूरा होने की उम्मीद लोगों को जाग गई है।

सड़क के दोनों ओर करीब पांच से छः फीट तक खुदाई कर वहां पर मुरम से बेस बनाया जा रहा है। उसके बाद गिट्टा डालकर साइडों को मजबूत किया जाएगा। जहां मार्ग की लंबाई 3.475 किमी है। वहीं मार्ग की चौड़ाई 14 मीटर रहेगी। मार्ग में 1 मी.चौड़ाई के मीडियम तथा दोनों और डेढ फीट चौड़ाई के पेवर शोल्डर के निर्माण के लिए बैस तैयार किया जा रहा है। मार्ग के चौड़ीकरण में 300 मिमी जीएसबी, 250 मिमी डब्ल्यू एमएम एवं 60 मिमी डीबीएम तथा 40 मिमी बीसी का प्रयोग किया जाएगा। मार्ग के दोनों ओर डेढ़ मी. चौड़ाई की नाली यूटिलिटी डक्ट एवं फुटपाथ के निर्माण का काम महाविद्यालय के सामने से शुरू कर दिया गया है।

वसुंधरा डेवलपर्स द्वारा उक्त कार्य पेटी कांटेक्ट पर कराया जा रहा है। नगर के दोनों ओर भोपाल मार्ग एवं सागर मार्ग पर एक साथ काम प्रारंभ कर दिया गया है और शहर के अंदर दशहरा मैदान के सामने भी काम शुरू हो गया है। शीघ्र ही नया बस स्टैंड, पुराना स्टैंड पर भी काम शुरू किया जाना है। वसुंधरा डेवलपर्स के इंजीनियर रोड की पैमाइश करने वाले उपकरणों से मार्ग के घुमाव आदि को कम करने के लिए जांच पड़ताल कर ले आउट दे रहे हैं।

सुविधा

चकला नाले से लोहा मील के आगे तक 3.475 किमी लंबा होगा मार्ग

फोरलेन निर्माण के काम में आई तेजी।

X
फोरलेन निर्माण के काम में आई तेजी, बारिश से पहले पूरा करना है काम
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन