• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • ज्ञापन... नगर विकास समिति ने की बजरंग चौराहे पर यातायात पुलिस व वाहनों की गति निर्धारित करने की मांग
--Advertisement--

ज्ञापन... नगर विकास समिति ने की बजरंग चौराहे पर यातायात पुलिस व वाहनों की गति निर्धारित करने की मांग

सिलवानी|नगर की समस्याओं को प्रशासन के सामने लागे के लिए नगर विकास समिति लगातार प्रयास कर रही है। सोमवार को समिति...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 03:10 AM IST
ज्ञापन... नगर विकास समिति ने की बजरंग चौराहे पर यातायात पुलिस व वाहनों की गति निर्धारित करने की मांग
सिलवानी|नगर की समस्याओं को प्रशासन के सामने लागे के लिए नगर विकास समिति लगातार प्रयास कर रही है। सोमवार को समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा एसडीओपी के नाम टीआई को मांग पत्र सौंपकर नगर में यातायात पुलिस की व्यवस्था करने की मांग की। सिलवानी नगर विकास समिति के कार्यकर्ता विनय जैन, पुनीत समैया, केशव प्रजापति, रिंकु साहू, अमित मस्ताना, विभोर जैन, श्रीप्रकाश श्रीवास्तव, अविनाश जैन, संदीप साहू, कल्याण रघुवंशी, लीला साहू, मनोज गौर, भूरा खां, बंटी भाई आदि ने एसडीओपी पीएन गोयल के नाम टीआई आरडी शर्मा को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांग की गई है कि बजरंग चौराह पर यातायात पुलिस की व्यवस्था की जाए। जिससे जाम की समस्या से निजात मिल सके। इसके अतिरिक्त बजरंग चौराह के बंद पड़े सीसीटीवी कैमरा चालू करने, नगर से जाने वाले सागर, भोपाल, बरेली व उदयपुरा के मार्गो की सीमाओं पर स्टाप बोर्ड लगाए जाने व नगरीय सीमा में वाहनों की गति निर्धारित करने की मांग की गई है।

प्रदर्शन... 68 पंचायतों के रोजगार सहायक आज से शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल

उदयपुरा|जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी 68 पंचायतों के रोजगार सहायक विभिन्न मांगों को लेकर 15 तारीख से हड़ताल पर जाएंगे। सोमवार को उन्होंने जनपद पंचायत प्रभारी पंचायत इंस्पेक्टर रामचंद्र तिवारी को ज्ञापन देकर हड़ताल की सूचना दी। ज्ञापन में कहा गया है कि सालों से रोजगार सहायक अल्प वेतन पर काम कर रहे हैं। किसी प्रकार का धरना आंदोलन नहीं कर रहे थे। लेकिन शासन ने आज तक हमारी मांगों को नहीं सुना। इसलिए हम सभी रोजगार सहायक 15 मई से अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल प्रारंभ कर रहे हैं। जब तक हमारी मांगों का निराकरण नहीं हो जाता हड़ताल जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत उदयपुरा के अंतर्गत 68 पंचायत हैं और प्रत्येक पंचायत में एक एक रोजगार सहायक है। इससे पूर्व रोजगार सहायकों ने जनपद पंचायत क्षेत्र में एक मीटिंग आयोजित कर रणनीति पर विचार किया इसके बाद ज्ञापन सौंपा।

प्रशिक्षण... खेती को लाभ का व्यवसाय बनाने किसानों को अिधकारियों ने दिया आधुनिक प्रशिक्षण

बेगमगंज|करीब दो वर्ष पहले प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुना करने और किसानों को समृद्ध करने के मकसद से विभिन्न प्रयास किए जो आज सार्थक रूप लेने लगे हैं। आज किसान आधुनिक तरीके से खेती करके दोगुनी आय कमा रहा है। किसानों को चाहिए कि वह खेतों की मिट्टी का परीक्षण कराने के बाद कृषि विज्ञान केंद्र और कृषि विभाग के वैज्ञानिकों के निर्देश पर फसलों की बुआई सहित अन्य जानकारी लेकर खेती करें। ताकि वे कम लागत में अधिक मुनाफा कमा सकें। उक्त उदगार उद्यानिकी अधिकारी एमएल सेन ने किसानों को दोगुनी आय कैसे कमाए के बारे में प्रशिक्षित करते हुए उद्यानिकी फसलांे को अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने होलेस्टिक फार्मिंग, बलराम तालाब, जैविक खेती, केंचुआ पालन सहित अन्य जानकारियां देते हुए कृषि को लाभ का व्यवसाय बनाने के लिए किसानों को आधुनिक तरीके से खेती करने के बारे में प्रशिक्षित किया। इस अवसर पर करीब चार दर्जन किसानों के अलावा कृषि अधिकारी कृषि समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।

सत्यापन... 15 मई से 20 जून तक बीएलओ घर-घर जाकर करेंगे फोटो युक्त मतदाता सूची का सत्यापन

सिलवानी|फोटो युक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए सोमवार को जनपद पंचायत के सभा कक्ष में निर्वाचन कार्य में लगे सभी बीएलओ की मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग में उपस्थित नायब तहसीलदार सुनीता साहनी, कविराज मेहरा, मास्टर ट्रेनर आरजी साहू व बहीद पठान उपस्थित रहे। अधिकारी द्वय ने मीटिंग में बताया कि प्री-रिवीजन और पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 15 मई से 20 जून तक बूथ लेवल अधिकारी घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन करेंगे। मतदान केंद्रों का युक्ति-युक्तकरण और मतदान केंद्र भवनों का भौतिक सत्यापन 21 जून से 20 जुलाई तक होगा। पूरक सूची की तैयारी और मतदाता सूची के एकीकृत एवं प्रारूप की तैयारी 21 जुलाई से 30 जुलाई तक होगी। पुनरीक्षण कार्यवाही 31 जुलाई को होगी। कार्यवाही में एकीकृत मतदाता सूची प्रारूप का प्रकाशन होगा। यह भी बताया गया कि निर्वाचक नामावली के प्रारूप के प्रकाशन के बाद 31 जुलाई से 21 अगस्त तक दावे-आपत्तियां ली जाएंगी। दावे-आपत्तियों का निराकरण 20 सितम्बर के पहले कर लिया जाएगा। डाटाबेस का अद्यतन तथा पूरक सूची का मुद्रण 26 सितम्बर तक कर लिया जाएगा। इसके बाद 27 सितंबर को वोटर लिस्ट का अंतिम (फायनल) प्रकाशन होगा। मीटिंग में बड़ी संख्या में बीएलओ शामिल हुए।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय प ाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है vishnu.yadav@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425149834, 8839853338

X
ज्ञापन... नगर विकास समिति ने की बजरंग चौराहे पर यातायात पुलिस व वाहनों की गति निर्धारित करने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..