• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • कियोस्क संचालक ने हितग्राही के खाते से निकाली पूरी राशि और किस्तों में लौटाई
--Advertisement--

कियोस्क संचालक ने हितग्राही के खाते से निकाली पूरी राशि और किस्तों में लौटाई

Begumganj News - सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक की कियोस्क शाखा परसोरा में एक हितग्राही की राशि कियोस्क संचालक द्वारा एक मुश्त निकालने...

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 03:15 AM IST
कियोस्क संचालक ने हितग्राही के खाते से निकाली पूरी राशि और किस्तों में लौटाई
सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक की कियोस्क शाखा परसोरा में एक हितग्राही की राशि कियोस्क संचालक द्वारा एक मुश्त निकालने के बाद उसे किस्तों में राशि दी गई और वह भी एक हजार कम, जबकि खाते से पूरी राशि कियोस्क संचालक द्वारा पहले ही निकाल ली गई थी।

मामले का खुलासा तब हुआ जब ग्राहक ने पासबुक में एंट्री कराई। झिरिया बरामद गढ़ी निवासी पप्पू हरिजन पुत्र गुलाब सिंह को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किस्त के रूप में 25 हजार रुपए 31 मार्च को बैंक में जनपद पंचायत द्वारा आॅनलाइन जमा किए गए। जब हितग्राही पप्पू हरिजन उक्त किस्त की राशि निकालने सेंट्रल मप्र ग्रामीण बैंक की बस स्टैंड शाखा में 13 अप्रैल को गया तो कियोस्क संचालक जो बैंक में ही बैठकर काम करते हैं ने पप्पू से तीन स्लिप पर दस्तख्त कराते हुए मशीन में अंगूठा लगवाया और 5 हजार व दस -दस हजार करके एक ही तारीख में पूरे पैसे निकाल लिए और हितग्राही को दस हजार रुपए देकर चलता कर दिया।

शेष राशि तीन दिन बाद लेने आने का कहा। जब पप्पू 16 अप्रैल को पहुंचा तो उसे फिर दस हजार रुपए दिए गए तथा जब हितग्राही शेष राशि लेने सोमवार 23 अप्रैल को बैंक पहुंचा तो कियोस्क संचालक विक्रम सिंह ने उसे चार हजार रुपए दिए और कहा कि एक हजार खाते में जमा रहेंगे। तब हितग्राही ने अपनी पास बुक में एंट्री कराकर क्षेत्र के किसान नेता इस्माइल खान को पासबुक दिखलाई तो बात स्पष्ट हुई कि पूरी राशि 13 अप्रैल को निकाल ली गई खाते में मात्र 3 रुपए बाकी हैं।

X
कियोस्क संचालक ने हितग्राही के खाते से निकाली पूरी राशि और किस्तों में लौटाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..