--Advertisement--

थाना भवन जर्जर,चटके बीम, गिर रहा प्लास्टर

नगर के एक मात्र थाने में पदस्थ कर्मचारी थाना भवन के क्षतिग्रस्त होने से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनके परिवार भी...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 03:15 AM IST
थाना भवन जर्जर,चटके बीम, गिर रहा प्लास्टर
नगर के एक मात्र थाने में पदस्थ कर्मचारी थाना भवन के क्षतिग्रस्त होने से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनके परिवार भी क्षतिग्रस्त भवनों में रह रहे हैं जो कभी भी भरभराकर गिर सकते हैं, लेकिन शासन के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नवाबी शासन काल के बाद का बना नगर का एक मात्र थाना भवन जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। कई स्थानों से बीम चटक गए हैं। छत का प्लास्टर गिरने लगा है। उसके अंदर वर्षों पहले डाली गई लोहे की छड़ें जंग लगकर सड़ चुकी हैं। कर्मचारियों की मजबूरी है कि वे जहां जनता को सजग तो करते हैं लेकिन खुद खतरा मोल लिए हुए हैं। जिले के अन्य थानों का तो नवीन निर्माण हो चुका है। मगर बेगमगंज तहसील जो जिले की बड़ी तहसील है उसके बावजूद आजतक यहां नए थाना भवन का निर्माण नहीं कराया गया है। जो पुलिस कर्मी यहां पदस्थ हैं उनके लिए पर्याप्त भवन निवास के लिए नहीं हैं। जिससे कई किराए के भवनों में रहते हैं, लेकिन थाना प्रभारी, सब इंस्पेक्टर, हैड कांस्टेबल आरक्षक आज भी थाने से अटैच जीर्णशीर्ण भवनों में ही रहने को मजबूर हैं।

पुलिस बल बढ़ा न थाना भवन बना

नवीन थाना भवन का निर्माण कराने व पुलिस बल बढ़ाने के लिए यदा कदा नगर का दौरा करने वाले पुलिस महानिरीक्षकों से नगर के प्रबुद्ध नागरिक मांग कर चुके हैं लेकिन न तो आजतक पुलिस बल बढ़ाया गया है और न ही जीर्ण शीर्ण थाना भवन के स्थान पर नवीन थाना भवन बनवाया जा रहा है। थाने की ऐसी स्थिति की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत का कहना है कि बेगमगंज के लिए नवीन थाना भवन स्वीकृत हो चुका है। शीघ्र ही भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

समस्या

असुरक्षा के बीच काम कर रहे पुलिस कर्मचारी, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, बना रहता है खतरा

थाना भवन मेंजगह-जगह चल रहीं दरारें।

X
थाना भवन जर्जर,चटके बीम, गिर रहा प्लास्टर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..