• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर कर किसान ने तुलवा दिया 40 क्विंटल चना
--Advertisement--

सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर कर किसान ने तुलवा दिया 40 क्विंटल चना

Begumganj News - बेगमगंज| शाहपुर सुल्तानपुर सोसाइटी के चना मसूर खरीदी केंद्र में पंजीयन पर्ची पर सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर...

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 03:15 AM IST
सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर कर किसान ने तुलवा दिया 40 क्विंटल चना
बेगमगंज| शाहपुर सुल्तानपुर सोसाइटी के चना मसूर खरीदी केंद्र में पंजीयन पर्ची पर सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर 40 क्विंटल चना तुलवाने का मामला सामने आया है। अवकाश के दिन चना पास होने पर केंद्र प्रभारी को शक होने पर मामला उजागर हो गया। कृषक बालकृष्ण संजय पटेल पुत्र बृजलाल ग्राम खानपुर की पंजीयन पर्ची पर सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर थे। सर्वेयर जितेंद्र सिंह ठाकुर ने पर्ची पर फर्जी हस्ताक्षर होने की पुष्टि की है।

29 मई को कृषक बालकृष्ण संजय पटेल अपना चना तुलवाने के लिए शाहपुर सुल्तानपुर खरीदी केंद्र क्रमांक बी पर पहुंचे और अपनी पर्ची केंद्र प्रभारी राकेश दुबे को दी। पर्ची पर 27 मई को सर्वेयर द्वारा 40 क्विंटल चना जांच के बाद एक्सेप्ट करने की टीप लगाकर हस्ताक्षर थे। 27 मई को रविवार का अवकाश था और अवकाश के दिन सर्वेयर अपना काम बंद रखते हैं। इसकी जानकारी केंद्र प्रभारी को थी। 27 मई का चना 29 मई को केंद्र पर तुलाई के लिए पहुंचा और तुल गया। इसकी सूचना तत्काल सर्वेयर जितेंद्र सिंह और समिति अध्यक्ष देशराज कुमार को दी गई।तहसीलदार आरके सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। सर्वेयर जितेन्द्र सिंह ने बताया की कार्रवाई की जा रही है। कृषक के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है।

X
सर्वेयर के फर्जी हस्ताक्षर कर किसान ने तुलवा दिया 40 क्विंटल चना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..