• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Begumganj
  • बैंकों के सामने पार्किंग नहीं सड़कों पर खड़े कर रहे वाहन
--Advertisement--

बैंकों के सामने पार्किंग नहीं सड़कों पर खड़े कर रहे वाहन

Begumganj News - बैंकों के सामने पार्किग न होने से लगता है जाम। भास्कर संवाददाता| बेगमगंज जिले की सबसे बड़ी तहसील होने के कारण...

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 03:20 AM IST
बैंकों के सामने पार्किंग नहीं सड़कों पर खड़े कर रहे वाहन
बैंकों के सामने पार्किग न होने से लगता है जाम।

भास्कर संवाददाता| बेगमगंज

जिले की सबसे बड़ी तहसील होने के कारण शहर के मुख्य सागर भोपाल मार्ग पर भीड़ भाड़ और वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है। जिसके लिए बायपास मार्ग की मांग की जा रही है। वहीं प्रमुख बैंक भी सागर भोपाल मार्ग पर होने के कारण वाहन पार्किंग के लिए स्थान नहीं होने से सड़क किनारे दूर दूर तक वाहनों की कतारें घंटों लगी रहती है जिससे कार्यालय व दुकानदारों को खासी परेशानी उठाना पड़ रही है।

भारतीय स्टेट बैंक की बेगमगंज शाखा दशहरा मैदान के सामने है। जिससे लगा हुआ वन विभाग का कार्यालय, सामने स्वामी विवेकानंद कम्प्यूटर कालेज, महर्षि कान्वेंट हायर सेकंडरी स्कूल है तो कुछ दूरी पर तहसील तो उत्कृष्ट स्कूल, तो दूसरी तरफ माला मार्केट है। तो उससे थोड़े आगे नगर का सबसे बड़ा स्कूल सेंट थामस कान्वेंट है। तो आगे कालेज कृषि मंडी वेयर हाऊस डिपो आदि के लिए लोगों का आवागमन अधिक होता है। वहींं बैंक में सर्वाधिक खाताधारी होने से बैंक दो मंजिल में संचालित होने लगी है उसी हिसाब से बैंक में आने वाले दो पहिया या चार पहिया वाहन से बैंक आते है पार्किंग के लिए स्थान नहीं होने से बैंकें के सामने से लेकर वन विभाग के गेट के आगे तक सड़क किनारे वाहन खड़े होते है तो दूसरी ओर माला मार्केट की दुकानों के आगे भी वाहन खड़े किए जाते है।

बस स्टैंड के करीब सेंट्रल बैंक और बिजली कार्यालय है। उसके आगे जनपद, तो दूसरी ओर नगर पालिका कार्यालय है वहीं सड़क के दूसरी ओर रोगी कल्याण समिति की मार्केट व बस स्टैंड , जिसके कारण यहां भी लोगों का आवागमन अधिक होता है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह तोमर, जिला वनोपज संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूलाल पंथी, उमाशंकर पांडे, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मुन्ना अली दाना,समाज सेवी सगीर अली का कहना है कि नगर के किसी भी बैंक के पास पार्किंग के लिए स्थान नहीं होने से कई बार जाम की स्थिति बनती है। बैंकों में पार्किंग व्यवस्था होना चाहिए।

X
बैंकों के सामने पार्किंग नहीं सड़कों पर खड़े कर रहे वाहन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..