Hindi News »Madhya Pradesh »Begumganj» लोगों को समझाने गांव पहुंचे अफसर हुआ हंगामा,पुलिस ने संभाली व्यवस्था

लोगों को समझाने गांव पहुंचे अफसर हुआ हंगामा,पुलिस ने संभाली व्यवस्था

बीना बांध बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना को लेकर पड़ोसी जिला सागर की तहसील राहतगढ़ में डूब प्रभावित परासरी कला एवं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 08, 2018, 03:20 AM IST

बीना बांध बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना को लेकर पड़ोसी जिला सागर की तहसील राहतगढ़ में डूब प्रभावित परासरी कला एवं गावरी में जमीन की खरीद-फरोख्त पर जल संसाधन विभाग सागर ने रोक लगा दी है। प्रशासनिक अमले ने परासरीकला में बीना बहुउद्देशीय परियोजना के संबंध मेें बैठक आयोजित की। इसमें विभागीय अधिकारियों ने डूब क्षेत्र के संबंध में किसानों को जानकारी दी और डूब प्रभावित क्षेत्र में आने वाली भूमि व मकानों आदि के मुआवजा के संबंध मेें अवगत कराया।

तहसीलदार राहतगढ़ मोहित जैन ने शासन द्वारा किसानों की भूमि अधिग्रहीत करने और पूरी तरह ग्राम परासरी एवं गांवरी के डूब में आने के साथ ही रायसेन जिले के ग्राम ककरुआ, चांदामऊ एवं खिरिया पाराशर के डूब में आने की जानकारी दी। परासरी के पूरी तरह डूब में आने के अलावा आंशिक प्रभावित गांवों की जानकारी देते हुए उन्हें मुआवजा देने व विस्थापितों को बसाने के बारे में जानकारी दी।

ग्रामवासियों से चर्चा कर उनकी समस्याआें को जाना और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उन्हें काॅलोनी बनाकर बसाया जाएगा। आप अपने विस्थापन की चिंता छोड़ें। डूब में आ रही जमीन का भी शासन के नियमों के तहत मुआवजा दिया जाएगा। इस अवसर पर बैठक में बीना परियोजना अधिकारी हिमांशु सिंह, एमएस खान, थाना प्रभारी कमलेश साहू, राजस्व निरीक्षक जेएल कोरी, पटवारी नरेन्द्र श्रीवास्तव, सचिव श्रीपाल राय, सहसचिव निरजंन सिंह ठाकुर सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Begumganj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×