• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • तीन साल बाद भी क्षेत्र में नहीं लौटी सांसद सुषमा स्वराज
--Advertisement--

तीन साल बाद भी क्षेत्र में नहीं लौटी सांसद सुषमा स्वराज

लंबे समय से अपने संसदीय क्षेत्र से दूरी बनाने वाली विदिशा सांसद और केन्द्र में नेता विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन...

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 04:10 AM IST
लंबे समय से अपने संसदीय क्षेत्र से दूरी बनाने वाली विदिशा सांसद और केन्द्र में नेता विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन साल बाद भी अपने संसदीय क्षेत्र नहीं आने से विरोधी पार्टी ने गुमशुदा के पोस्टर लगाकर विरोध प्रकट किया था और विदिशा आने का संदेश कागज पर लिखकर गुब्बारे भी छोड़े थे।

मंत्री सुषमा स्वराज का संसदीय क्षेत्र का जिला विदिशा रायसेन देश के पिछड़े जिलों में शामिल है। स्वराज ने तीन साल से न तो अपने ही संसदीय क्षेत्र का दौरा किया और न ही क्षेत्र में पहुंची। नीति आयोग ने हाल ही में विदिशा को कुपोषण के मामले में प्रदेश का पहला जिला पिछड़ा घोषित किया है। सुषमा स्वराज 2014 का लोकसभा चुनाव जीतने के पहले दो साल तक विदिशा आती रहीं। लेकिन तीन साल से वे एक बार वह बेगमगंज नहीं पहुंची। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बयानबाजी हो रही है।

सिलवानी विधानसभा के पूर्व विधायक देवेंद्र पटेल का कहना है कि विदिशा संसदीय क्षेत्र पूर्व से ही संघ का गढ़ रहा है। यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी संसद रह चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लंबे समय तक विदिशा से सांसद रहे 2013 का विधानसभा चुनाव भी मुख्यमंत्री ने विदिशा से ही लड़ा इसके बावजूद भारत सरकार नीति आयोग द्वारा विदिशा को सबसे पिछड़े की श्रेणी में शामिल करना सरकार के विकास के दावों पर सवाल उठाता है।