--Advertisement--

लोडिंग वाहन में यात्री बैठाए तो लाइसेंस होगा निरस्त

लोडिंग वाहन में सवारी बैठाने पर चालक का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को ओरिजनल कागजात...

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 04:10 AM IST
लोडिंग वाहन में सवारी बैठाने पर चालक का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को ओरिजनल कागजात दिखाने होंगे।

पुलिस मुख्यालय ने ट्रैफिक विभाग के लिए दो नए निर्देश जारी किए हैं। अब लोडिंग वाहनों में सवारी बैठाने पर ट्रैफिक पुलिस वाहन चालक का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करेगी।

दूसरा नियम ट्रैफिक पुलिस वाहनों की जांच के दौरान वाहन चालकों के ओरिजनल दस्तावेजों की जांच करेगी। हाल ही में पुलिस मुख्यालय ने यह नियम ट्रैफिक थानों को जारी किए हैं। ट्रैफिक पुलिस अब लोडिंग वाहनों में सवारी बैठाने वाले वाहन चालक का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करेगी। पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के अनुसार सड़क हादसों के बढ़ते ग्राफ में कमी लाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। ताकि यात्रियों की जान-माल की रक्षा की जा सके।

इसलिए नया नियम

पुलिस ने जिले में लोडिंग वाहनों में सवारी बैठाकर परिवहन करने वाले वाहनों से हुए गंभीर हादसों के बाद आम यात्रियों की जान-माल की रक्षा के लिए निर्णय लिया। देश में 2020 तक सड़क हादसों में 50 प्रतिशत तक कमी लाने और प्रदेश में हो रहे सड़क हादसों में 2018 में 10 फीसदी कमी लाने के लक्ष्य से ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करेगी।