• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Begumganj
  • बाजार में बेतरतीब पार्किंग से बिगड़ रही यातायात व्यवस्था, लोग हो रहे हैं परेशान
--Advertisement--

बाजार में बेतरतीब पार्किंग से बिगड़ रही यातायात व्यवस्था, लोग हो रहे हैं परेशान

व्यस्त जगहों पर बेतरतीब दो पहिया वाहनों की पार्किंग एक बड़ी समस्या बन गई है, जिससे शहर में दिन भर में कई बार जाम की...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 04:10 AM IST
व्यस्त जगहों पर बेतरतीब दो पहिया वाहनों की पार्किंग एक बड़ी समस्या बन गई है, जिससे शहर में दिन भर में कई बार जाम की स्थिति बन रही है। बाजार में आने वाले अधिकतर ग्रामीण अपना निजी दो पहिया वाहन लेकर बाजार में आते है। ये लोग बाजार में कहीं भी बाइक पार्क कर निकल जाते है। घंटों तक बाइक वहीं पड़ी रहती है। बेतरतीब ढंग से खड़ी की जाने से ये बाइक अक्सर सड़क जाम की वजह बन जाती है। शादियों के सीजन के कारण प्रतिदिन दिन में दर्जनों बार जाम लग रहा है जिससे नागरिक काफी परेशान है।

सोमवार को हाट बाजार में यह समस्या ज्यादा खतरनाक हो जाती है। समस्या के निराकरण में यातायात पुलिस के प्रयास ना काफी है। समस्या के स्थायी समाधान की दिशा में प्रयास की जरूरत है। शहर के व्यस्ततम गांधी बाजार,रोड, महाराणा प्रताप रोड में सामान खरीदने आए ग्राहक दो पहिया वाहन दुकानों के सामने बेतरतीब खड़ा करते है इसके चलते दूसरे वाहनों को निकलने में परेशानी आती है। सागर भोपाल , गांधी बाजार मार्ग, महाराणा प्रताप रोड, पर यह परेशानी बनी हुई है।

दुकानों के सामने खड़े कर देते हैं वाहन : पुराना बस स्टैंड पर रोजाना बड़ी संख्या में दो पहिया वाहन खड़े कर दिए जाते है। शहर का हृदय स्थल गांधी बाजार रोड शिवालय चौराहा, गर्ल्स स्कूल रोड पर यातायात का दबाव ज्यादा रहता है।

बनाया जाए पार्किंग स्थल

शहर के निवासी अभिषेक नीखरा, शफीक अहमद, चंद्रेश जैन, हाजी मियां आदि का कहना है कि वाहनों के लिए नगर में पार्किंग बनवाना चाहिए ताकि लोग पार्किंग में वाहन खड़ा कर खरीदारी कर सकें।

यहां ज्यादा परेशानी

सागर भोपाल मार्ग पर चल रहे फोर लेन मार्ग निर्माण को लेकर बस स्टैंड,अस्पताल गेट, फर्सी रोड पर ज्यादा परेशानी इसलिए हो रही है कि यात्री बसों पर नियंत्रण नहीं होने से वे हर कहीं अपने वाहन यात्रियों को बिठाने के लिए कर रहे है तो गांधी बाजार रोड, गर्ल्स स्कूल रोड पर ग्राहकों के वाहन दुकानों के सामने खड़ा करने से कई बार जाम लग रहा है।