--Advertisement--

आग लगने से मकान व गृहस्थी का सामान जला

नगर के वार्ड 11 गढोईपुर में बीती रात करीब दो बजे एक सूने मकान में अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही...

Danik Bhaskar | Apr 21, 2018, 06:10 AM IST
नगर के वार्ड 11 गढोईपुर में बीती रात करीब दो बजे एक सूने मकान में अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते सब जलकर खाक हो गया। पड़ोस के मकान में भी आग अपना कहर ढाती लेकिन तब तब नगर पालिका की दमकल आ गई और उसने आग पर काबू पाकर अन्य मकानों को आग की जद में आने से बचा लिया । यदि दमकल समय पर नहीं पहुंचती तो आसपास के कुछ मकान आग की चपेट में आ जाते।

आग की जानकारी लगते ही इस आस पड़ोस के लोग वहां एकत्रित हाे गए जिन्होंने फायर ब्रिगेड का सहयोग करते हुए आग बुझाने में भरसक प्रयास किया, लेकिन तब तक मकान जलकर खाक हो चुका था। एक दमकल के पानी से आग पूरी तरह नहीं बुझ सकी तब दोबारा दमकल पानी भरकर लाई और पूरी तरह से आग बुझाई गई। सुबह जानकारी लगते ही मकान मालिक चंदन सिंह पिता दुर्जन सिंह निवासी बढ़गवां बेगमगंज आए और उन्होंने बताया कि बोर्ड 11 गढोईपुर में मेरा मकान है।

वहीं भतीजे रघुनाथ सिंह पिता पृथ्वी सिंह लोधी निवासी बढ़गवां ने बताया कि मैं शिवशक्ति संस्कृत विद्यालय व कंप्यूटर एकेडमी संचालन करता हूं। जिसका स्कूली सामान फर्नीचर, कम्प्यूटर सिस्टम, छात्रों की मार्कशीट आदी सहित कई उपयोगी सामग्री मेरे चाचा चंदन सिंह के मकान में रखी हुई थी। रात में मकान में अचानक आग लगने से सभी सामग्री जलकर खाक हो गई। इससे करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना थाने में लिखित रूप से दी गई है। आग किन कारणों से लगी अज्ञात है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नगर के वार्ड 11 में एक सूने मकान में अचानक अाग लग गई।