--Advertisement--

3 आंगनबाड़ी लग रही किराए की बिल्डिंग में, दो वार्डों में होगा भवन का निर्माण

Betul News - नगर के तीन वार्डों में आंगनबाड़ी भवन नहीं होने से किराए के कमरे में संचालित हो रहीं हैं। किराए के कमरे कच्चे और...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:56 AM IST
Multai News - 3 anganwadi looking for renovation in the building will be constructed in two wards
नगर के तीन वार्डों में आंगनबाड़ी भवन नहीं होने से किराए के कमरे में संचालित हो रहीं हैं। किराए के कमरे कच्चे और सुविधायुक्त नहीं होने से बच्चों को परेशानी हो रही है। बच्चों और आंगनबाड़ी केंद्र संचालित करने में हो रही परेशानी को देखते हुए दो आंगनबाड़ी भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हुई है। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से भवन निर्माण की कार्रवाई शुरू नहीं हो पाई। अब आचार संहिता हटने के बाद ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी। शास्त्री वार्ड, गुरुसाहब वार्ड और रामनगर में किराए के कच्चे भवन में आंगनबाड़ी संचालित होने से साल भर परेशानी होती है। इन वार्डों में आंगनबाड़ी भवन निर्माण के लिए जगह चिन्हित करने के बाद भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हो गई है। राज्य आयोजना मद से गुरुसाहब वार्ड में 7.80 लाख और शास्त्री वार्ड में 7.80 लाख रुपए से आंगनबाड़ी भवन का निर्माण होगा।

समय पर किराए की राशि नहीं आने पर होती है परेशानी

किराए के कमरों में आंगनबाड़ी संचालित करने में कार्यकर्ताओं को अनेकों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किराए की राशि हर तीन महीने में आती है। इसके बाद यह राशि मकान स्वामी को दी जाती है। कई बार समय पर राशि नहीं आने पर मकान स्वामी के पास किराया जमा करने में दिक्कत होती है। सुभाष वार्ड में समय पर किराया जमा नहीं होने से मकान स्वामी ने आंगनबाड़ी केंद्र खाली करा दिया है। इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी प्रमिला माकोड़े ने बताया दो वार्डों में भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हो गई है। नपा को जल्द भवन का निर्माण शुरू करने के लिए कहा है।

X
Multai News - 3 anganwadi looking for renovation in the building will be constructed in two wards
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..