बैतूल

--Advertisement--

सहकारी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर गाया फाग

सहकारी कर्मचारियों ने गुरुवार को काला दिवस मनाया। 9 दिनों से मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:00 AM IST
सहकारी कर्मचारियों ने गुरुवार को काला दिवस मनाया। 9 दिनों से मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने होली पर काले कपड़े, काली पट्टी एवं काला टीका लगाकर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षण कराया। कर्मचारियों का कहना है शासन की उपेक्षा के कारण यह रंगों का त्योहार होली हमारे लिए तो बेरंग ही साबित हो रही है।

बिना राशन के कैसे मनेगी होली

सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल से ऋण वितरण, खाद बीज व राशन वितरण का कार्य पूरी तरह ठप हो गया है। जिसका खामियाजा गरीबों एवं आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। गरीब बिना राशन के होली मनाने को मजबूर हैं।

काला दिवस मनाया

कर्मचारी बोले- शासन की उपेक्षा के कारण रंगों का त्योहार भी हुआ बेरंग, पहने काले कपड़े, लगाया काला टीका

बैतूल. सहकारी कर्मचारियों ने गुरुवार को काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया।

धरना स्थल पर गाया फाग

धरनारत कर्मचारियों ने धरना स्थल पर फाग गाकर धरने को प्रबल बनाने का प्रयास किया। जिलाध्यक्ष लखन यादव ने बताया मप्र सहकारी कर्मचारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल निरंतर जारी है। इस दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष विकेश मालवीय, राजू देशमुख, गणेश लहरपुरे, रमेश माकोड़े, नरेंद्र आर्य, अशोक देशमुख सहित आधा सैकड़ा कर्मचारी मौजूद थे।

108 के कर्मचारियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, थमे पहिए

बैतूल|
मरीजों को आकस्मिक सेवा देने वाले 108 के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। करीब 60 कर्मचारियों की हड़ताल से जिले में एक दर्जन 108 वाहनों के पहिए थम गए हैं। 108 के पहिए थमने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संघ के जिलाध्यक्ष कमलेश साहू ने बताया बीते दिनों हुई हड़ताल के दौरान कंपनी ने लिखित आश्वासन देकर सेवा प्रभावित नहीं होने दी। कंपनी ने एक हफ्ते में पूरा पेमेंट कर्मचारियों के खाते में डालने का आश्वासन दिया था। इसके बावजूद पांचवीं बार कंपनी ने अपना वादा तोड़ा है। लिखित में देने की बाद भी कंपनी मनमानी कर रही है।

बुराई का किया प्रतीकात्मक पुतला दहन, संविदा निराकरण की ली प्रतिज्ञा

बैतूल|
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने गुरुवार को हड़ताल के 11वें दिन होली के अवसर पर बीमारी- बुराई का प्रतीकात्मक पुतला दहन कर इसे दूर करने की प्रतिज्ञा ली। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के एकनाथ ठाकुर ने बताया होली पर जिस प्रकार बुराई का प्रतीक होलिका का दहन किया जाता है। उसी प्रकार हमारे विभाग में भी संविदा बीमारी व्याप्त है, जिसका स्वास्थ्य कर्मियों ने विरोध किया है। विगत 20 वर्षों से व्याप्त एवं क्रूरतम रूप लेती जा रही संविदा बीमारी- बुराई का आज हमने प्रतीकात्मक पुतला दहन किया है। इस दौरान अजय नागले, अंतिम कुशवाह, पंकज डोंगरे, राजेश यादव आदि कर्मचारी मौजूद थे।

Click to listen..