बैतूल

--Advertisement--

आवासीय होगा उत्कृष्ट स्कूल, 7.7 करोड़ रुपए से बनेंगे दो छात्रावास

जिला मुख्यालय का उत्कृष्ट विद्यालय अब आवासीय बनेगा। इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ने के साथ रहने की भी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
आवासीय होगा उत्कृष्ट स्कूल, 7.7 करोड़ रुपए से बनेंगे दो छात्रावास
जिला मुख्यालय का उत्कृष्ट विद्यालय अब आवासीय बनेगा। इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ने के साथ रहने की भी सुविधा मिलेगी। 7.7 करोड़ से बनने वाले छात्रावास भवन का निर्माण उत्कृष्ट स्कूल के 18 एकड़ परिसर में होगा। इसके लिए जमीन का चिह्नांकन किया जा रहा है। जमीन के चयन के लिए कलेक्टर शशांक मिश्र भी उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण कर चुके हैं। जल्द ही छात्रावास के भवन का निर्माण शुरू होगा। छात्रावास बनने से विद्यालय में प्रवेश लेने वाले ग्रामीण अंचल के छात्र-छात्राओं को सुविधा मिलेगी।

छात्रावास में अतिरिक्त कोचिंग मिलेगी


बैतूल. उत्कृष्ट विद्यालय जिसे आवासीय किया जा रहा है।

अलग-अलग बनेंगे दो मंजिला छात्रावास

उत्कृष्ट विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग छात्रावास बनेंगे। छात्रावास का एक भवन 3.85 करोड़ की लागत से 50 गुणा 50 मीटर क्षेत्र में दो मंजिला भवन का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसमें छात्र एवं छात्राओं के लिए 100-100 सीट रहेंगी। स्कूल के एक ओर छात्र एवं दूसरी ओर छात्राओं के छात्रावास भवन बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए छात्रावास से स्कूल आने एवं शहर में जाने के लिए अलग-अलग मार्ग भी बनाए जाएंगे।

दो छात्रावास भवन बनेंगे


इस सत्र में निजी भवन में संचालित होगा छात्रावास

उत्कृष्ट विद्यालय में छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए इस सत्र से ही छात्रावास शुरू होगा। इस सत्र में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग 50-50 सीट का छात्रावास निजी भवन में संचालित किया जाएगा। इसमें 9वीं में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग शहर में भवन की तलाश कर रहा है।

जिले भर के बच्चों को मिलता है प्रवेश

इस स्कूल में जिले भर से बच्चे प्रवेश पाते हैं। हॉस्टल नहीं होने से बच्चे किराए के भवन में रहते हैं। इसे देखते हुए शासन द्वारा उत्कृष्ट स्कूल के पास ही छात्रावास भवन बनाने का निर्णय लिया है। भवन बनने के बाद दूरदराज से आने वाले छात्र-छात्राओं को सुविधा मिलेगी।

X
आवासीय होगा उत्कृष्ट स्कूल, 7.7 करोड़ रुपए से बनेंगे दो छात्रावास
Click to listen..