Hindi News »Madhya Pradesh »Betul» मजदूरों का तिलक कर किया सम्मान, बांटे कपड़े

मजदूरों का तिलक कर किया सम्मान, बांटे कपड़े

मजदूर दिवस पर मंगलवार को खून-पसीने से राष्ट्र का निर्माण करने वाले मजदूरों का तिलक लगाकर सम्मान किया। 43 डिग्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:10 AM IST

मजदूरों का तिलक कर किया सम्मान, बांटे कपड़े
मजदूर दिवस पर मंगलवार को खून-पसीने से राष्ट्र का निर्माण करने वाले मजदूरों का तिलक लगाकर सम्मान किया। 43 डिग्री तापमान में भी कड़ी धूप में जलकर अपना परिवार चलाने वाले मजदूरों को धूप से बचाने के लिए टोपी का वितरण किया।

अटल मानव समस्या निवारण समिति ने मंगलवार को सदर स्थित रैन बसेरा में कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सांसद ज्योति धुर्वे, नपाध्यक्ष अलकेश आर्य तथा समिति अध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान ने एक सैकड़ा से अधिक मजदूरों को तिलक लगाकर सम्मान किया और टोपी का वितरण किया। समाजसेवी पीयूष नेहरू जैन ने सभी मजदूरों को वस्त्र और कैप अपनी ओर से भेंट किए। इस मौके पर सांसद ने कहा मजदूर किसी भी देश की उन्नति में सबसे बड़ा कारक है। मजदूर अपने खून-पसीने से राष्ट्र निर्माण कर रहा है। नपाध्यक्ष अलकेश कार्य ने कहा मजदूर के श्रम का ही फल है, जो आज विश्व में बड़ी-बड़ी इमारतें, उद्योग आदि उपक्रम चल रहे हैं। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान ने कहा मजदूर 43 डिग्री में तपता है, तब उसका घर चलता है।

मजदूर दिवस

सांसद बोलीं- मजदूर अपने खून-पसीने से करता है राष्ट्र निर्माण, मजदूरों को धूप से बचने टोपियां भी दी

बैतूल। मजदूरों को टोपी पहनाती हुई सांसद ज्योती धुर्वे।

असंगठित मजदूरों के फार्म भरवाए

सांसद और नपाध्यक्ष के सामने मजदूरों ने अपनी मांगे रखी। मजदूर संजू गोले और हरि पवार ने कहा सवारी ऑटो और तांगा रिक्शा में लगेज ढोना बंद होना चाहिए। ऐसा होने से हाथ ठेला चालकों को काम नहीं मिलता है। सांसद ने गंज बस स्टैंड पर शौचालय व पानी की व्यवस्था के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके बाद असंगठित मजदूर कल्याण योजना के तहत फार्म भरवाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Betul

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×