Hindi News »Madhya Pradesh »Betul» निकाह के 1 दिन पहले घर में लगी आग, कपड़े और दहेज का सामान जला, लोगों ने कराई शादी

निकाह के 1 दिन पहले घर में लगी आग, कपड़े और दहेज का सामान जला, लोगों ने कराई शादी

बिना पिता की बेटी के निकाह के एक दिन पहले खुशियां आग लगने से गम में बदल गईं। दुर्गा वार्ड निवासी फहीम के घर में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:15 AM IST

बिना पिता की बेटी के निकाह के एक दिन पहले खुशियां आग लगने से गम में बदल गईं। दुर्गा वार्ड निवासी फहीम के घर में रविवार देर रात आग लग गई। आग से गृहस्थी के सामान के साथ दुल्हन को दी जाने वाली सामग्री भी जलकर राख हो गई। घटना में 80 हजार रुपए नकद और 5 लाख रुपए का सामन जल गया। इस हादसे से पीड़ित परिवार सदमे में है। अचानक हुए हादसे के बाद बेटी का निकाह कराने आस-पड़ोस के लोग आगे आए। सोमवार रात सभी ने मिलकर बेटी का निकाह कराया और आए बारातियों का स्वागत जोरदार तरीके से किया।

दुर्गा वार्ड निवासी फहीम के घर आज छोटी बहन कनिजा परवीन की शादी है। रविवार रात 11 बजे सभी शादी की रस्मों के लिए गणेश चौक पर लड़के वालों के घर गए थे। घर में सिर्फ मेहमान ओर छोटे बच्चे सोये हुए थे। रात करीब 12 बजे घर के किचन में आग लग गई। आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया। लोगों ने दमकल को सूचना दी। मौके पर पहुंची 5 दमकलों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक घर में रखा शादी का सामान, दहेज, शादी के कपड़े समेत जेवर और मेहमानों के कपड़े सभी खाक हो गए।

पानी डालकर आग बुझा रहे लोगों को लगे करंट के झटके

घर में लगी आग बुझाने के लिए लोगों ने पानी डालने का प्रयास किया तो लोगों को करंट के झटके लगे। दुल्हन की बहन नफीसा अब्दुल मोइन ने बताया मेहंदी की रस्म के लिए मुर्गी चौक में दूल्हे के घर गए थे। रात करीब 12 बजे वहां से वापस लौटे तो घर में आग की लपटे निकलती दिखाई दी। इसके बाद परिजनों एवं आसपास के लोगों ने पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे तो लोगों को करंट के झटके लग रहे थे। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड को चालू होने में करीब 20 मिनट लगे। फायर ब्रिगेड आने के बाद भी 20 मिनट तक कर्मचारी पाइप लगाते रहे, लेकिन बार-बार पाइप निकलता रहा।

कनिजा परवीन

पिता का हो चुका है निधन

दुल्हन के पिता का 20 साल पहले निधन हो जाने के बाद भाई फहीम और मां ने पालन पोषण किया। फहीम ने बताया परिवार में कनिजा के अलावा बड़ी बहन अनिशा है। जिसकी भी अभी शादी करनी है। राजमिस्त्री का काम कर परिवार का गुजर बसर करते हैं।

विधायक सहित समाजसेवियों ने की सहायता

विधायक हेमंत खंडेलवाल ने 5 हजार रुपए की आर्थिक मदद की, वहीं नवनीत श्रीवास डूडू दादा ने 15 हजार, व्यापारी संघ अध्यक्ष मनोज भार्गव 5 हजार, दीपू सलूजा 1100, फिरोज खान 500, मुकेश गुप्ता 21 बर्तन एक साड़ी, बबला शुक्ला तीन जोड़ी कपड़े, किशोर मोहबे 1100, लक्ष्मीकांत उर्फ लल्लू पाल मेहमानों के लिए ठंडा पानी की केन, सुश्री विद्या कैथवास गैस चूल्हा, बलवीर मालवी 2100 रुपए, बिट्टू बोथरा 2100 के दो जोड़ी कपड़े भेंट किए। मंजू लंगोटे 500, मोहम्मद शाहिद एक हजार, मसूद अली उर्फ लालू एक हजार, मुन्ना खान एक हजार, जाहिद पटेल आमला 2 हजार, राजा भाई 2 हजार, रऊफ सेठ एक हजार, मनीरूद्दीन 1100, हाजी गफ्फार 500, मुजीब खान 650, अल्ताफ पटेल 500, अशफाक खान 500, नासिर भाई 500, अमीन खान 1100, इफ्तेखार खान ने दुल्हन के लिए चप्पल, सलीम भाई चादर तकिये का सैट, टीआई संध्या रानी सक्सेना ने दुल्हन शृंगार सामग्री, कपड़े, कूलर के अलावा 1100 रुपए, आरक्षक अनिरुद्ध यादव ने 500 रुपए दिए।

80 हजार नकद एवं 5 लाख का सामान जला

आग से घर में शादी के लिए रखे 80 हजार रुपए एवं करीब 5 लाख रुपए के पकड़े एवं दुल्हन को देने का सामान जल गया। दुल्हन के भाई नईम खान ने बताया छोटी बहन कनीजा की सोमवार को शादी होनी थी। बड़ी बहन की शादी के लिए जेवर एवं सामान शादी कर रखा था। रविवार रात घर में आग लगाने से 80 हजार रुपए नकद, 2 लाख रुपए के जेवर, 1.5 लाख रुपए के कपड़े, फ्रीज, वाशिंग मशीन, मिक्सी, आलमारी, मोबाइल सहित अन्य सामान जल गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Betul

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×