विज्ञापन

डेढ़ महीने पहले तय हो चुकी थी शादी की डेट, कार्ड भी बंट चुके थे, इस बीच हुआ कुछ ऐसा कि आर्मी के जवान ने बदल दी शादी की तारीख

dainikbhaskar.com

Apr 17, 2019, 04:02 PM IST

मध्यप्रदेश न्यूजः दूल्हा-दुल्हन ने शादी की डेट क्या बदली, हर तरफ हो रही तारीफ

  • comment

बैतूल. लोकतंत्र के महापर्व में आहुति डालने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन अभियान चला रहा है। इससे प्रेरित होकर और मतदान का महत्व समझकर एक आर्मी जवान ने 6 मई को होने वाली अपनी शादी को एक दिन आगे बढ़ा दिया। परिवार वालों ने शादी का मुहूर्त 6 मई को निकाला था। शादी के कार्ड भी बंट चुके थे। इसके बाद मतदान की तारीख तय हुई। इसे देखते हुए विवाह की तिथि एक दिन बढ़ाकर 7 मई कर दी है।

मतदान को दिया महत्व
जम्मू में रायफल मैन के पद पर पदस्थ भुड़की के आर्मी जवान सतीश उइके का विवाह शर्मिला से तय हुआ है। करीब डेढ़ महीने पहले दोनों की शादी का मुहूर्त 6 मई को निकला था। शादी के कार्ड भी छपवाकर वितरित कर दिए गए थे। इस दौरान मतदान की तारीख भी 6 मई हो गई। मतदान की तारीख विवाह के दिन होने के कारण परिवार वालों ने विवाह की तिथि एक दिन बढ़ा दी।

गांव के लोगों का इस बारे में कहना है कि चुनाव आयोग मतदान करने को लेकर लाखों रुपए खर्च कर जन जागरूकता ला रहा है। आर्मी सैनिक एवं उनके परिवार ने अच्छा निर्णय लिया है। हमारे गांव के युवा एवं उनके परिवार द्वारा मतदान करने के लिए शादी की तारीख बदली है। हम सभी को सभी काम छोड़कर मतदान को महत्व देना चाहिए।

मतदान हमारे लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा महापर्व है
आर्मी जवान सतीश उइके के पिता प्रेम उइके ने बताया उनका बेटा जम्मू कश्मीर में देश की रक्षा करने के लिए तैनात है। वहीं मतदान हमारे लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा महापर्व है। ऐसे में हम लोगों ने निर्णय लिया कि पहले वे मतदान करेंगे। उसके बाद अपने बेटे की शादी 7 मई को धूमधाम से कराएंगे। दूल्हे सतीश का भी कहना है कि 6 मई को यदि शादी होती तो परिवार तथा रिश्तेदार शादी में लग जाते। मतदान के लिए शादी की तिथि एक दिन आगे बढ़ा दी है।

आर्मी के जवान की पहल सराहनीय है
आर्मी जवान ने मतदान के लिए अपनी शादी की तारीख बदली है। लोगों को मतदान के प्रति जागरूक यह एक अच्छी पहल है। आर्मी जवान एवं उनके परिवार के निर्णय एवं जज्बे को सलाम करते हैं। मतदान को लेकर लिया गया निर्णय समाज के लिए एक बड़ा उदाहरण है। हम सभी को मतदान का महत्व समझकर जिम्मेदारी मानकर मतदान करना चाहिए। - तरुण पिथोड़े, कलेक्टर, बैतूल

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन