पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Betul News Mp News 4 Hours In The Queue Hod Baile All The Seats Were Filled The Students Created A Ruckus

4 घंटे लगे रहे कतार में, वहीं एचओडी बाेले-सभी सीटें भर गईं, विद्यार्थियों ने किया हंगामा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जेएच कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलने से नाराज विद्यार्थियों ने मंगलवार को आईटी सेल में हंगामा किया। हंगामे की सूचना में मिलने पर गंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। प्राचार्य द्वारा सीटें बढ़ाने का आश्वासन के बाद विद्यार्थियों का हंगामा रुका।

कॉलेज में मंगलवार से सीएलसी के दूसरे चरण में पहले आएं, पहले पाएं के तहत प्रवेश प्रक्रिया शुरू हुई। प्रवेश के लिए विद्यार्थी सुबह 6 बजे से ही कॉलेज में कतार लगाकर खड़े थे। विद्यार्थियों को पूर्व में बाॅटनी में सीटें भरने की सूचना नहीं दी गईं। हमें तो 4 खाली और 38 सीटें भरी होने की जानकारी थीं। गुस्साए विद्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

42 सीटें थीं सभी भर गई हंै

डॉ. हेमंत वर्मा ने बताया एमएससी बॉटनी की सभी सीटें पहले ही भर गई हैं। पोर्टल पर सीट खाली होने की जानकारी प्राचार्य ही दे पाएंगे।

बैतूल। जेएच कॉलेज में इस तरह लाइन में लगे रहे विद्यार्थी।

विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए दिए टोकन
सीएलसी के दूसरे चरण में जेएच कॉलेज में यूजी की 11 कक्षाओं व पीजी की 16 कक्षाओं में जितनी सीटें खाली थीं, इसके लिए विद्यार्थियों को टोकन जारी किए। टोकन के आधार पर प्रवेश कार्ड जारी किया। इसके बाद ऑनलाइन एडमिशन लॉक करने के लिए फिर से विद्यार्थियों की कतार लग। यूजी में करीब 300 व पीजी में 110 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया।

सीएलसी के दूसरे चरण में एमएससी बाॅटनी में 4 सीटें खाली थीं, पोर्टल पर भी एक खाली
छात्र आशीष नागले, दीपक आठनेरे ने बताया सीएलसी का प्रथम चरण समाप्त होने के बाद एमएससी बाॅटनी में 4 सीटें खाली थीं। सीएलसी के दूसरे चरण में पहले आएं पहले पाएं के तहत प्रवेश के लिए हम सब सुबह 6 बजे से ही कॉलेज में कतार लगाकर खड़े थे। 10.30 बजे एचओडी प्रो. हेमंत वर्मा आए और बोले 42 सीटें भर गई हैं। 6 सितंबर को सीटें बढ़ेंगी, तब आप प्रवेश ले सकेंगे। पहले एमएससी बाॅटनी में 4 सीटें खाली थीं, पोर्टल पर सुबह तक 1 सीट खाली बताई जा रही थी और छात्राें काे 10.30 बजे सीटें भरने की जानकारी दी। छात्रों ने कहना है 6 सितंबर को भी यदि फर्जी तरीके से प्रवेश दिया तो हम सभी आंदोलन करेंगे।

नोटिस बोर्ड पर नहीं थी सीट भरने की जानकारी
अलस शेषकर बादल घोरे ने बताया कॉलेज में नोटिस बोर्ड पर सीटें भरने की जानकारी नहीं दी गई थी। इसके कारण विद्यार्थी बाॅटनी में प्रवेश लेने के लिए कतार में लगे थे। यदि नोटिस बोर्ड पर सुबह ही सीटें भरने की जानकारी दी जाती तो विद्यार्थी दूसरी कक्षाओं में प्रवेश के लिए कतार लगाकर प्रवेश ले लेते। जानकारी के अभाव में विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए।



प्रवेश प्रभारियों से रिपोर्ट मंगाई है
एमएससी बाॅटनी में 43 सीटें हैं, सभी भर गई हैं। विद्यार्थियों ने हंगामा किया था। उन्हें समझाइश दी। सीटें बढ़ने के लिए पत्र लिखा है। टोकन के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। सभी कक्षाओं के प्रवेश प्रभारियों को प्रवेश की समीक्षा करने के लिए कहा है। डॉ. खेमराज मगरदे, प्राचार्य जेएच कॉलेज

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें