पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Betul News Mp News 50 Lakhs From Rusa Projector Will Start In All Jh College Classrooms Soon

रूसा से मिले 50 लाख, जेएच कॉलेज की सभी कक्षाओं में जल्द शुरू होगी प्रोजेक्टर से पढ़ाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जेएच कॉलेज की सभी कक्षाओं जल्द ही प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी। रूसा योजना से कॉलेज को 50 लाख रुपए मिले हैं। योजना से मिले रुपए से कॉलेज भी प्रोजेक्टर के लिए बिजली फिटिंग का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

डेढ़ साल पहले रूसा योजना से मिले 10 लाख रुपए की लागत से प्रोजेक्टर खरीदे थे। इन प्रोजेक्टरों के लिए कॉलेज में कम्प्यूटर भी आ गए थे। लेकिन रूसा की 50 लाख रुपए की एक किस्त करीब एक साल से अटकी होने के कारण प्रोजेक्टर लगाने का कार्य पूरा नहीं हो सका था। वहीं कक्षाओं में प्रोजेक्टर के लिए 8 बाई 6 की लगाई गई स्क्रीन भी निकाल ली थी।

कॉलेज की यूजी व पीजी कक्षाओं में प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे। इसके लिए अब रूसा से 50 लाख रुपए आने से सभी कॉलेजों जल्द ही प्रोजेक्टर लगाया जाएगा। इसके बाद प्रोजेक्टर से पढ़ाई शुरू होगी। इनमें बोर्ड की बजाय प्रोजेक्टर से पढ़ाई होने से विद्यार्थी वीडियो के माध्यम से किसी भी विषय को आसानी से समझ सकेंगे। प्रोजेक्टर लगाने से प्रोफेसर आंकड़े एवं चित्र से विद्यार्थियों को समझा सकेंगे।

कॉलेज में 4 अतिरिक्त क्लास रूम का काम होगा पूरा

गर्ल्स कॉलेज में रूसा योजना से 50 लाख मिले हैं। इससे कॉलेज में 4 अतिरिक्त क्लास रूम का काम पूरा किया जाएगा। रूसा योजना से कॉलेज को 2 करोड़ रुपए मिलना है। पूर्व में रूसा से 1 करोड़ मिल चुके हैं। इससे कॉलेज 4 क्लास रूम का निर्माण कराया रहा है। दूसरी किस्त नहीं मिलने से काम 1 साल से बंद पड़ा था। अब 50 लाख मिलने से अधूरे क्लास रूम का काम हो सकेगा। इसके साथ ही कॉलेज को रिनोवेशन व उपकरण खरीदने के लिए 50 लाख रुपए की 1 और किस्त आनी है। प्राचार्य विद्या चौधरी ने बताया रूसा योजना से कॉलेज को 50 लाख मिले हैं। अब तक रूसा से डेढ़ लाख मिल चुके हैं।

एक माह में सभी क्लास में प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी

काॅलेज में मिनी स्मार्ट क्लास बनाने एवं अन्य कार्यों के लिए रूसा संगठन द्वारा राशि दी जा रही है। रूसा से 50 लाख रुपए आने पर प्रोजेक्टर व कक्षाओं में बिजली फिटिंग का कार्य किया जाएगा। एक माह बाद सभी क्लास में प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी। रूसा संगठन द्वारा कॉलेज को दो करोड़ रुपए दिए हैं। - सुभाष खातरकर, रूसा प्रभारी, जेएच कॉलेज

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें