• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Betul News mp news 50 lakhs from rusa projector will start in all jh college classrooms soon

रूसा से मिले 50 लाख, जेएच कॉलेज की सभी कक्षाओं में जल्द शुरू होगी प्रोजेक्टर से पढ़ाई

Betul News - जेएच कॉलेज की सभी कक्षाओं जल्द ही प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी। रूसा योजना से कॉलेज को 50 लाख रुपए मिले हैं। योजना से...

Sep 15, 2019, 06:40 AM IST
Betul News - mp news 50 lakhs from rusa projector will start in all jh college classrooms soon
जेएच कॉलेज की सभी कक्षाओं जल्द ही प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी। रूसा योजना से कॉलेज को 50 लाख रुपए मिले हैं। योजना से मिले रुपए से कॉलेज भी प्रोजेक्टर के लिए बिजली फिटिंग का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

डेढ़ साल पहले रूसा योजना से मिले 10 लाख रुपए की लागत से प्रोजेक्टर खरीदे थे। इन प्रोजेक्टरों के लिए कॉलेज में कम्प्यूटर भी आ गए थे। लेकिन रूसा की 50 लाख रुपए की एक किस्त करीब एक साल से अटकी होने के कारण प्रोजेक्टर लगाने का कार्य पूरा नहीं हो सका था। वहीं कक्षाओं में प्रोजेक्टर के लिए 8 बाई 6 की लगाई गई स्क्रीन भी निकाल ली थी।

कॉलेज की यूजी व पीजी कक्षाओं में प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे। इसके लिए अब रूसा से 50 लाख रुपए आने से सभी कॉलेजों जल्द ही प्रोजेक्टर लगाया जाएगा। इसके बाद प्रोजेक्टर से पढ़ाई शुरू होगी। इनमें बोर्ड की बजाय प्रोजेक्टर से पढ़ाई होने से विद्यार्थी वीडियो के माध्यम से किसी भी विषय को आसानी से समझ सकेंगे। प्रोजेक्टर लगाने से प्रोफेसर आंकड़े एवं चित्र से विद्यार्थियों को समझा सकेंगे।

कॉलेज में 4 अतिरिक्त क्लास रूम का काम होगा पूरा

गर्ल्स कॉलेज में रूसा योजना से 50 लाख मिले हैं। इससे कॉलेज में 4 अतिरिक्त क्लास रूम का काम पूरा किया जाएगा। रूसा योजना से कॉलेज को 2 करोड़ रुपए मिलना है। पूर्व में रूसा से 1 करोड़ मिल चुके हैं। इससे कॉलेज 4 क्लास रूम का निर्माण कराया रहा है। दूसरी किस्त नहीं मिलने से काम 1 साल से बंद पड़ा था। अब 50 लाख मिलने से अधूरे क्लास रूम का काम हो सकेगा। इसके साथ ही कॉलेज को रिनोवेशन व उपकरण खरीदने के लिए 50 लाख रुपए की 1 और किस्त आनी है। प्राचार्य विद्या चौधरी ने बताया रूसा योजना से कॉलेज को 50 लाख मिले हैं। अब तक रूसा से डेढ़ लाख मिल चुके हैं।

एक माह में सभी क्लास में प्रोजेक्टर से पढ़ाई होगी


X
Betul News - mp news 50 lakhs from rusa projector will start in all jh college classrooms soon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना