6 मजदूरों को तमिलनाडु में बंधक बनाकर दिन-रात करवा रहे थे काम, मुक्त कराया

Betul News - जिले के जगदर, जामुनढाना, रोंढा, मोरनढाना के मजदूरों को तमिलनाडु में बंधक बनाकर बोरवेल मशीन पर काम कराया जा रहा था।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:51 AM IST
Betul News - mp news 6 workers were making hostages in tamil nadu day and night working freeing them
जिले के जगदर, जामुनढाना, रोंढा, मोरनढाना के मजदूरों को तमिलनाडु में बंधक बनाकर बोरवेल मशीन पर काम कराया जा रहा था। कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े, एसपी कार्तिकेयन के. एवं श्रम विभाग अधिकारी धम्मदीप भगत के संयुक्त प्रयासों से 6 मजदूरों को मुक्त कराया गया।

मजदूरों को तमिलनाडु में अमन बोरवेल मशीन के संचालक द्वारा बंधक बनाकर दिन रात बिना मजदूरी दिए काम करवाया जा रहा था। मजदूर मुकेश, दिनेश, रामविलास, रोशन, सूरज, मनोहरी ने बताया मशीन संचालक उन्हें प्रतिमाह 9 हजार रुपए मजदूरी सहित खाने-पीने, रहने की व्यवस्था देने का कहकर तेनी जिले में मजदूरी के लिए ले गया था। मशीन संचालक द्वारा बिना मजदूरी का भुगतान दिए 15 से 18 घंटे तक बोरवेल का काम करवाया। इसकी शिकायत मजदूरों के परिजनों द्वारा कलेक्टर एवं एसपी से की थी। इसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर श्रम अधिकारी ने जन साहस संस्था को इन मजदूरों को मुक्त कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

एसपी कार्तिकेयन के. ने तमिलनाडु के तेनी जिले के अपर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से चर्चा करने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने अमन बोरवेल मशीन के मालिक के खिलाफ बीएल एक्ट 1976 के तहत कार्रवाई कर मजदूरों को मुक्त करवाकर तमिलनाडु पुलिस के अधिकारियों ने बैतूल पुलिस को सौंपा।

X
Betul News - mp news 6 workers were making hostages in tamil nadu day and night working freeing them
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना